Breaking Tube
Corona Government UP News

लापरवाही पर CM सख्त, बोले- ‘अफसर गलतफहमी में न रहें, यूपी में नहीं लगेगा लॉकडाउन’

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के आंकड़े अब लोगों को डराने लगे हैं. दरअसल, रविवार को प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के रेकॉर्ड 15,353 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना महामारी के कुल एक्टिव मामलों में संख्या बढ़कर 71,241 हो गई. इसी के चलते आज मुख्यमंत्री ने आपातकालीन बैठक बुलाई थी. इस बैठक में उन्होंने साफ़ तौर पर अफसरों को चेतावनी दी गई कि ये सोच कर न बैठें कि लॉकडाउन लगेगा. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए काम करें.


नहीं लगेगा लॉक डाउन

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को सीएम योगी एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिलों के अफसरों को काफी सख्त लहजे में चेताया है. उन्होंने कहा कि गलतफहमी में न रहें, लॉकडाउन नहीं लगेगा. हम जनता को मरने नहीं देंगे, बेड की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए. पहले से पूरी तैयारी करें. उन्होंने जिलों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया जाए. ताकि किसी को दिक्कत न हो और किसी को भी भटकना नहीं पड़े.


इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया कि निजी अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में तब्दील किया जाए. जनपदों में अधिकारियों के संक्रमित होने की सूचना शासन को दी जाएगी. इसके साथ ही यूपी में कोरोना से निपटने के लिए मंत्रीपरिषद के सदस्यों के साथ सीएम योगी की बड़ी बैठक आज शाम को होगी. उन्होंने इसे तस्दीक भी किया कि कोरोना के खिलाफ संघर्ष को पूरी तैयारी के साथ मजबूती से लड़ना होगा. इस संघर्ष में लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है.


निजी लैब्स को टेक ओवर करने के निर्देश

वहीँ दूसरी तरफ इस मीटिंग में उन्होंने निजी अस्पतालों और लैब में निर्धारित दरों से अधिक वसूली पर नाराजगी जाहिर की और ऐसी जगहों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि किसी की मजबूरी का फायदा, नहीं उठाने दिया जाएगा. इसे सख्ती के साथ रोकें. गलत जानकारी देने पर कठोर कार्यवाही होगी. सीएम ने 108 एंबुलेंस सेवा का रेस्पांस टाईम 15 मिनट रखने के निर्देश दिए हैं. मीटिंग में भी कहा गया है कि जरूरी हो तो टेकओवर कर इसके बदले में पेमेंट किया जाए, लेकिन किसी सूरत में जांच रिपोर्ट में देरी नहीं होनी चाहिए.


Also Read: UP में कोरोना कहर के चलते 14 जिलों में नाइट कर्फ्यू, शादी-विवाह के लिए जारी हुईं नई गाइडलाइन्स


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीएम योगी ने की ‘समान शिक्षा प्रणाली’ की वकालत, बोले- पूरे देश में लागू हो एक जैसा पाठ्यक्रम

BT Bureau

आजादी के बाद से जो 20 मुख्यमंत्री नहीं कर पाए, वो एक ‘योगी’ ने कर दिखाया, 2017 से अबतक 30 नए मेडिकल कॉलेज, हर बीमारी का डॉक्टर मौजूद

Jitendra Nishad

योगी सरकार UP के सभी जिलों में कोविड-19 परीक्षण के लिए बनाएगी स्टेटिक केंद्र

Jitendra Nishad