Breaking Tube
Government

योगी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भावुक अपील, आपके नागरिकों की जिम्मेदारी मेरी, आप हमारे लोगों की हिफाजत करें

Mission Prerna Yojana

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर एक भावुक अपील की है। उन्होंने कहा कि आपदा के वक्त में उत्तर प्रदेश की भूमि पर जहां के भी नागरिक है, उन सबकी सुविधाओं का ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी है, हम उनकी हिफाजत कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि हमें इस आपदा से मिलकर लड़ना है। सीएम ने अपनी चिट्ठी में बाकी राज्यों से अपील की है कि वे उनके राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों की भी देखरेख करें और उनकी हिफाजत करें।


सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने लिखा कि प्रदेश सरकार द्वारा इस संकट से निपटने के लिए और अपने नागरिकों की इस महामारी से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी कदम उठाते हुए अनेक निर्णय लिये गए हैं। राज्य की संपूर्ण शासकीय मशीनरी, पूर्ण निष्ठा और प्रतिबद्धता के साथ जनता की समस्याओं के निदान के लिए निरंतर कार्य कर रही है।


Also read: CM योगी का आदेश- पुलिसकर्मियों की सुविधाओं का रखा जाए पूरा ध्यान, समय पर खाते में पहुंचाएं सैलरी


मुख्यमंत्री योगी ने लिखा कि राज्य स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों की 11 समितियां गठित कर सभी पहलुओं पर कार्य किया जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री हेल्पलाइन और प्रत्येक जनपद में 24 घंटे कंट्रोल रूम के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति की समस्याओं का निवारण किया जा रहा है। प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति की रोजमर्रा की वस्तुओं की प्रशासन के माध्यम से डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है।


प्रदेश सरकार द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में बसे उत्तर प्रदेश मूल के व्यक्तियों की सहायता के लिए राज्यवार वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। यही अधिकारी संबंधित राज्य के ऐसे निवासी जो उत्तर प्रदेश में रहते हैं या लॉकडाउन के कारण वापस नहीं आ रहे हैं, की भी सहायता करेंगे।


Also Read: योगी ने 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खातों में भेजे 611 करोड़, कहा- घबराए नहीं, हम साथ हैं


सीएम योगी ने लिखा कि मैं आश्वस्त करता हूं कि इस संकट काल में उत्तर प्रदेश में रह रहे आपके प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति की हर संभव मदद की जाएगी और उनकी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित करते हुए उनके स्वास्थ्य का भी पूर्ण ध्यान रखा जाएगा। साथ ही मुझे पूर्ण विश्वास है कि उत्तर प्रदेश के जो लोग आपके प्रदेश में रह रहे हैं, उनके स्वास्थ्य, सुरक्षा और मूलभूत आवश्यकताओं की देखभाल भी आपके स्तर पर सुनिश्चित की जाएंगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

मोदी सरकार की बड़ी सफलता, 10 महीने के न्यूनतम स्तर पर पहुंची महंगाई दर

admin

लखनऊ: दारोगा पर JCP कानून व्यवस्था की कार्रवाई से कानून मंत्री नाराज, कहा- लोगों से मिलने पर वर्दी में रंग लगना अनुशासनहीनता नहीं

Jitendra Nishad

अयोध्या की ब्रांडिंग के लिए योगी सरकार ने खोला खजाना, कैबिनेट में इन 7 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

BT Bureau