Breaking Tube
Government UP News

सीएम योगी का मानवीय फैसला, कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मियों को 30-30 लाख रूपए देगी सरकार

Chief Minister jan Arogya Yojana

उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना महामारी से कई शिक्षकों की मौत हुई थी। जिसके बाद योगी सरकार ने इन सभी के परिजनों को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया था। अब सीएम ने ये ऐलान किया है कि शिक्षकों के परिजनों को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी। ये फैसला कैबिनेट की बैठक के दौरान लिया गया है। बता दें कि राज्य में शिक्षकों की मौत के आंकड़ों को लेकर बड़ा विवाद चल रहा है। इसके अलावा मुआवजे की राशि पर भी सरकार भी विपक्ष लगातार हमलावर है।


काफी मंथन के बाद लिया गया ये फैसला

जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार ने जान गंवाने वाले शिक्षकों के परिजनों को राहत देने के लिए बड़ा फैसला लिया है। योगी आदित्यनाथ सरकार उन शिक्षकों और सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को 30 लाख रुपये देगी जिनकी चुनावी ड्यूटी के 30 दिनों बाद तक मौत हुई है। सोमवार को चुनाव आयोग की गाइडलाइन में योगी आदित्यनाथ सरकार ने बदलाव किया और ड्यूटी का समय तीन दिन की बजाए तीस दिन कर दिया गया है।


शिक्षक संघ ने की थी ये मांग

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान 75 जिनों में 1,621 शिक्षकों और सकारी कर्मचारियों की मौत हुई है। उन्होंने यह भी बताया था कि आजमगढ़ जिला वह है जहां सबसे ज्यादा 68 शिक्षकों ने जान गंवाई है। उन्होंने मांग की थी कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक इनके परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए।


Also Read: किसानाों के ‘काला दिवस’ पर अखिलेश बोले- BJP के राज में अन्नदाता के साथ हो रहा अपमानजनक व्यवहार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: बिना मास्क कर रही थी ड्यूटी, Video बनाने पर महिला सिपाही ने तोड़ा युवती का मोबाईल, इंस्पेक्टर बोले- झूठे हैं आरोप

BT Bureau

कुशीनगर में बुद्ध की प्रतिमा लगाएगी योगी सरकार, इन 13 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

BT Bureau

नोएडा: आसमान में एलियन जैसी वस्तु को उड़ता देख घबराए लोग, पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

BT Bureau