Breaking Tube
Government UP News

बेटी ने पिता के इलाज के लिए CM योगी से लगाई गुहार, तुरंत 3.60 लाख मंजूर कर मुख्यमंत्री बोले- बिटिया जरूरत पड़े तो और ले लेना…

Lucknow-Kanpur expressway

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (gorakhpur) जिले के कैंपियरगंज के चौमुखा निवासी 40 वर्षीय उमेश कन्नौजिया की बेटी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पिता के इलाज के लिए आर्थिक मदद मांगी थी। उमेश की बेटी की पीड़ा सुन सीएम योगी ने 3.60 लाख रुपए इलाज के लिए मंजूर कर दिये हैं। सीएम ने आश्वस्त किया है कि अगर और पैसों की जरूरत होगी तो वह भी मिल जाएगी।


सीएम योगी के इस फैसले की सराहना करते हुए गोरखनाथ मंदिर के मीडिया प्रभारी विनय गौतम ने कहा कि सीएम से मिली इस आर्थिक मदद के बाद उनके चेहर पर आशा की नई किरण दिखाई दे रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, कैंपियरगंज के चौमुखा के रहने वाले उमेश कन्नौजिया सब्जी और परचून की दुकान चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण और बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठा रहे थे।


Also Read: UP: अब PWD विभाग में अफसर नहीं कर पाएंगे धांधली, ‘प्रहरी’ सॉफ्टवेयर से पूरी होगी टेंडर प्रक्रिया


6 महीने पहले उमेश को स्पाइनल ट्यूमर हो गया। शहर से लगाकर लखनऊ तक इलाज के लिए चक्कर लगाए। जब कहीं से राहत नहीं मिली तो थक हार कर मेदांता अस्पताल गए। यहां डॉक्टरों ने इलाज का खर्च 7.20 लाख रुपए बताया। पैसे न होने की वजह से उमेश 4 महीने से अपने घर के बेड पर पड़े हैं। परिजन इलाज के लिए इतनी बड़ी रकम इट्ठा नहीं कर पा रहे थे। समस्याएं काफी बढ़ रही थीं।


ऐसे में मजबूर होकर परिजनों ने इलाज के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर इलाज के लिए गुहार लगाई। फिलहाल, सीएम योगी ने परिजनों की गुहार सुन ली है। उन्होंने मदद के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अपनी मूर्तियों को लेकर चल रहीं खबरों पर भड़कीं मायावती, कहा- मीडिया बदले जातिवादी मानसिकता

BT Bureau

करप्शन पर ‘जीरो टॉलरेंस’, UPPCL PF घोटाले में योगी सरकार की सिफारिश पर CBI ने दर्ज की FIR

BT Bureau

सुल्तानपुर का नाम बदलकर हो सकता है कुशभवनपुर, राज्यपाल ने CM योगी को लिखी चिट्टी

BT Bureau