Breaking Tube
Government

फिरोजाबाद हादसे को CM योगी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, घायलों का ‘प्रॉपर टीट्रमेंट’ कराने का दिया निर्देश

Firozabad accident

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बुधवार देर रात एक प्राइवेट बस खड़े हुए कंटेनर में भिड़ गई। इस दर्दनाक हादसे (Firozabad accident) में 14 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 31 लोग घायल हो गए हैं। घायलों का कहना है कि बस ड्राइवर शराब के नशे में था, उनके बार-बार मना करने के बावजूद बस को तेज स्पीड में चला रहा था। वहीं, इस हादसे को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।


मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर कहा, ‘फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर बस की दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति और परिजनों को इस दुःख से उबरने की शक्ति दें। दुर्घटना में घायलों की समुचित चिकित्सा के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।’


Also Read: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस और ट्रक की टक्कर, 14 लोगों की मौत, 31 घायल


हादसे की जानकारी देत हुए फिरोजाबाद के एसएसपी संचिद्र पटेल ने बताया कि यह हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में फिरोजाबाद और इटावा जिले की सीमा में भदान गांव के पास बुधवार रात करीब दस बजे हुआ जिसमें पंक्च र बनवा रहे खड़े ट्रक में एक अनियंत्रित डबल डेकर स्लीपर बस ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में 14 यात्रियों की मौत हो गई है और 31 यात्री घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए सैफई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बस में 45 यात्री सवार थे और बस दिल्ली से बिहार के मोतिहारी जा रही थी।


एसएसपी ने बताया कि हादसा इतना जबरदस्त था कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। बस को क्रेन के जरिये हटाया गया है। अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों के परिजनों को दुर्घटना की सूचना दे दी गई है और मृतकों की पहचान मुकेश, विनोद कुमार, कलामुद्दीन, भगवान चौधरी, हरिंदर पासवान, चन्दन महतो, नागेश्वर शाह, गुलशन कुमार, अनिल शाह, चन्दन, राकेश कुमार और ट्रक चालक भूरा के रूप में हुई है।


एसएसपी के मुताबिक, अब तक की जांच में पता चला है कि बस की रफ्तार अत्यधिक थी, शायद बस चालक नशे था। प्रथमदृष्टया बस चालक की गलती से यह हादसा हुआ है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

हाईकोर्ट की ‘हमदर्दी’ से ‘पुरानी पेंशन बहाली’ आंदोलन को मिली नई ताकत, विधिक इकाई का गठन कर रहा मंच

Jitendra Nishad

बारिश की वजह से ग्रेटर नोएडा में 3 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 3 लोग घायल

Satya Prakash

रोजगार के मुद्दे योगी सरकार की बड़ी जीत, प्रदेश में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी IKEA, मिलेंगी 8,000 नौकरियां

BT Bureau