Breaking Tube
Government UP News

CM योगी का निर्देश- हफ्ते में एक दिन अफसर सुलझाएं अपने कर्मचारियों की समस्‍याएं

CM Helpline

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ जनता के साथ ही काम करने वाले कर्मचारियों की दिक्कतों का समाधान करते रहते हैं। यही वजह है कि उन्होंने ये आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि हर सप्ताह एक दिन समय तय कर कार्यालय के कर्मचारियों के समस्याओं की सुनवाई की जाए। मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को लोकभवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए। ताकि किसी भी कर्मचारी को किसी तरह की दिक्कत न रहे।


दिए ये निर्देश

जानकारी के मुताबिक, अपने निर्देशों में मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों की तमाम ऐसी शिकायतें हैं, जो स्थानीय स्तर पर अधिकारी के थोड़ा संज्ञान लेने से निस्तारित हो सकती हैं। दैनिक कामकाज में अक्सर व्यस्तताओं के चलते इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता, जिससे प्रकरण लंबित रह जाता है। ऐसे में सप्ताह में किसी एक दिन एक घंटे का समय कर्मचारियों की समस्याओं को सुनने के लिए तय किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण समयबद्घ ढंग से किया जाए।


मृतक आश्रित संबंधी मामले न रहें लंबित

मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को फिर निर्देशित किया है कि राज्य सरकार के अधीन किसी भी विभाग में कार्यरत किसी कार्मिक की मृत्यु यदि कोविड संक्रमण से हुई हो तो संबंधित परिवार के प्रति पूरी संवेदनशीलता और सहानुभूतिपूर्वक आवश्यक सहयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि अनुग्रह राशि का भुगतान हो या मृतक आश्रित सेवायोजन अथवा अन्य कोई प्रकरण, कोई फाइल लंबित नहीं रहनी चाहिए। ताकि किसी कहीं भटकना नहीं पड़े।


Also Read: UP में जनसंख्या नियंत्रण कानून पर आगे बढ़ी बात, योगी सरकार को मिले 5800 से ज्यादा सुझाव, जल्द होगा फाइनल ड्राफ्ट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सुप्रीम कोर्ट में योगी सरकार ने कहा- माफिया मुख्तार अंसारी का ‘बेशर्मी’ से बचाव कर रही पंजाब की कांग्रेस सरकार

Jitendra Nishad

अलीगढ़ शराब कांड का मुख्य आरोपी और 1 लाख का इनामी ऋषि शर्मा बुलंदशहर बॉर्डर से गिरफ्तार

Jitendra Nishad

जानिए कौन हैं UP के नए DGP मुकुल गोयल?, अखिलेश सरकार में संभाल चुके हैं ADG लॉ&ऑर्डर की जिम्मेदारी

Shruti Gaur