Breaking Tube
Government UP News

यूपी: कोरोना को लेकर इन 12 जिलों के लिए CM ने जारी किया विशेष अलर्ट, दिए सख्ती के आदेश

Yogi Government

यूपी में कोरोना एक बार फिर से पैर पसार रहा है। जिसके चलते सीएम योगी ने ने सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सीएम ने 12 जिलों में खास तौर पर ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने साफ तौर पर ये कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह सभी जिलों के कोविड अस्पतालों में अधिक से अधिक संख्या में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। वहीं उन्होंने लोगों से भी ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने की अपील की है।


सीएम ने दिए ये निर्देश

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में कोरोना बड़ी तेजी से फेल रहा है। इन जिलों में लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली, झांसी और गौतमबुद्ध नगर शामिल हैं। जिसके चलते मुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में कहा है कि सभी जिलों में उपचार व्यवस्था को मजबूत किया जाए। यहां विशेष सचिव स्तर के अधिकारी भेजे जाएं।


दरअसल, मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि इन जिलों में जरूरत के अनुसार विशेषज्ञ चिकित्सकों सहित अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों की तैनाती की जाए। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को नियमित रूप से मानिटर करते हुए उनका हालचाल लिया जाए। ताकि किसी को भी कोई दिक्कत ना होने पाए।


हर चीज का रखा जाए बैकअप प्लान

इसके अलावा सीएम ने कहा कि बढ़ते मामलों के दृष्टिगत कोविड अस्पतालों तथा मेडिकल काॅलेजों में बेड्स की संख्या में वृद्धि की जाए। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में चिकित्सकों, पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ, आवश्यक औषधियों, मेडिकल उपकरणों तथा बैकअप सहित अक्सीजन की सुचारु उपलब्धता रहनी चाहिए। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव एवं उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश भी दिये हैं।


Also read: जानिए कौन हैं IPS प्रेम प्रकाश, जिन्हें मिली है मुख्तार को यूपी लाने की जिम्मेदारी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अखिलेश यादव ने ‘खजांची’ के परिवार को लखनऊ बुलाकर मनाया जन्‍मदिन, नोटबंदी से जुड़ी है कहानी

BT Bureau

भ्रष्टाचार पर योगी का ज़ीरो टॉलरेंस, इन 2 IPS अफसरों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की जांच शुरू

Shruti Gaur

UP में 15 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्री, गेहूं की खरीद और फूड डिलीवरी होगी शुरू, मंत्री संभालेंगे कार्यभार

BT Bureau