Breaking Tube
Government UP News

UP में धर्मांतरण को लेकर सीएम योगी सख्त, आरोपियों पर NSA लगाकर संपत्ति ज़ब्त करने के दिए आदेश

Pegasus espionage dispute CM Yogi

उत्तर प्रदेश में लगातार धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में एटीएस ने आरोपियों उमर गौतम और जहांगीर आलम को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन दोनों पर अब गैंगस्टर एक्ट लगेगा और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में सीएम योगी ने सख्त आदेश दिए हैं। यूपी एटीएस को आरोपियों की सात दिन की रिमांड मिल गई है। एटीएस बुधवार सुबह 11 बजे से आरोपियों से पूछताछ करेगी। इसके लिए उन्हें अलग अलग स्थानों पर ले जाया जाएगा।


सीएम ने दिए ये आदेश

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम धर्मांतरण मामले की तह तक जाएंगे। इसमें जो लोग भी संलिप्त हैं, उन्हें बेनकाब किया जाएगा। इसके साथ ही पकड़े गए आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई की जाए। साथ ही ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाए। ताकि लोगों को इस तरह की हरकत करने से पहले सोचना पड़े।


बता दें कि आरोपियों उमर गौतम और जहांगीर आलम के गिरोह से जुड़े पूरे मामलों की छानबीन के लिए एटीएस ने कई टीमों को अलग-अलग स्थानों पर भेजा है। ये टीमें हरियाणा और दिल्ली के अलावा यूपी के अलग-अलग जिलों में छानबीन कर रही हैं। एक टीम को फतेहपुर भी भेजा गया है। यह टीम उमर गौतम द्वारा परिवार संबंधी दी गई जानकारी का सत्यता परखेगी।


हो रही थी विदेशी फंडिंग

उमर गौतम और मुफ्ती जहांगीर की 21 जून को गिरफ्तारी के बाद यूपी एटीएस के हाथ जो सबूत और सुराग लग रहे हैं, वो वाकई में विस्फोटक हैं। तफ्तीश के बाद अब तक एटीएस को इस षडयंत्र में विदेशी फंड के तार नजर आए हैं। आरोपियों से पूछताछ के बाद पता ये भी चला है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारों पर ये धर्मांतरण गैंग आतंक की ट्रेनिंग और स्लीपर मॉड्यूल बनाने तक की साजिश में शामिल था।


सूत्रों के मुताबिक, जांच में जुटी एजेंसियां की पड़ताल में सामने आया है कि मूकबधिरों की साइन लैंग्वेज को ISI हथियार बनाने की तैयारी में थी। दरअसल, साइन लैंग्वेज को आम लोग समझ नहीं सकते हैं। ऐसे में इन लोगों पर शक की गुंजाइश ना के बराबर होती। इसलिए मूकबधिरों को टारगेट कर स्लीपर मॉड्यूल में शामिल करने की साजिश थी।


Also Read: निवेश के मोर्चे पर योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि, चीन से बोरिया-बिस्तर बांध UP आई Samsung, 4825 करोड़ का इन्वेस्टमेंट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

प्रयागराज: झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम, बलवाइयों ने दीवान और सिपाही का सिर फोड़ा

BT Bureau

UP में आज से शुरू कोरोना वैक्सीनेशन का महाअभियान, CM योगी ने कहा- 6 लाख लोगों को रोजाना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

BT Bureau

यूपी: वारंटी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, दो सिपाही घायल, गलियों में घुसकर बचाई जान

BT Bureau