Breaking Tube
Corona Government UP News

यूपी: बढ़ते कोरोना पर CM सख्त- मंत्रियों को दिए फील्ड पर जाकर योजनाएं शुरू कराने के निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बेहद तेजी से बढ़ता जा रहा है. अगर सिर्फ सोमवार की बात करें तो बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कुल 13,685 नए मामले सामने आए हैं. अब तक कुल 81, 576 सक्रिय मामले हैं. 24 घंटे में यूपी में कुल 72 मौतें दर्ज की गई हैं.जिसके चलते अब मुख्यमंत्री ने सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम ने वर्चुअल मीटिंग में अपने मंत्रियों से कहा कि वह अपने अपने प्रभार वाले जिलों व विधानसभा क्षेत्रों में जाएं और कोरोना संक्रमण के खिलाफ बनी कार्ययोजना लागू करवाएं. इस दौरान खुद का भी ख्याल रखें.


मीटिंग में मुख्यमंत्री ने दिए सख्त निर्देश

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि हर जिले की स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कार्यवाही की जाए. कोविड नियंत्रण व बचाव के संबंध में जिला स्तर पर समीक्षाएं की जाएं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से खुद को बचाते हुए मंत्री जनता को इससे बचाने के लिए जुटें. मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों व विधानसभा क्षेत्रों में कोरोना को नियंत्रित करने की कार्ययोजना बनाते हुए जहां तक संभव हो विभागीय कार्य और उसकी समीक्षा वर्चुअल माध्यम से करें.


इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय पंचायत चुनाव को भी सफलतापूर्वक कराने में वे अपनी भूमिका का निर्वहन करें.जिला प्रशासन के साथ संवाद बनाते हुए कोविड नियंत्रण संबंधी कार्यवाही की जाए. निगरानी समितियों की सक्रियता और इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की कार्य प्रणाली का भी ध्यान रखा जाए. इस कार्यक्रम में सीएम के साथ उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, विधान परिषद सदस्य व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी उपस्थित थे.


अफसरों को भी दिए निर्देश

गौरतलब है इस मीटिंग से कुछ समय पहले ही सोमवार को सीएम योगी एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिलों के अफसरों को काफी सख्त लहजे में चेताया है. उन्होंने कहा कि गलतफहमी में न रहें, लॉकडाउन नहीं लगेगा. हम जनता को मरने नहीं देंगे, बेड की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए. पहले से पूरी तैयारी करें. उन्होंने जिलों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया जाए. ताकि किसी को दिक्कत न हो और किसी को भी भटकना नहीं पड़े.


इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया कि निजी अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में तब्दील किया जाए. जनपदों में अधिकारियों के संक्रमित होने की सूचना शासन को दी जाएगी. इसके साथ ही यूपी में कोरोना से निपटने के लिए मंत्रीपरिषद के सदस्यों के साथ सीएम योगी की बड़ी बैठक आज शाम को होगी. उन्होंने इसे तस्दीक भी किया कि कोरोना के खिलाफ संघर्ष को पूरी तैयारी के साथ मजबूती से लड़ना होगा. इस संघर्ष में लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है.


Also Read: UP में कोरोना कहर के चलते 14 जिलों में नाइट कर्फ्यू, शादी-विवाह के लिए जारी हुईं नई गाइडलाइन्स


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बुंदेलखंड की स्ट्रॉबेरी को ब्रांड बनाएंगे सीएम योगी

BT Bureau

किसान आसान क़िस्त योजना का लाभ मिलने से वंचित न रहे कोई भी पात्र किसान: श्रीकांत शर्मा

BT Bureau

योगी का कोरोना पर वार, अधिकारियों के बाद अब मैदान में उतारी मंत्रियों की टीम-11

BT Bureau