Breaking Tube
Corona Government UP News

CM योगी ने अधिकारियों से कहा- कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पूरी सतर्कता के साथ प्रभावी कार्रवाई की जरूरत

Yogi government oxygen production

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 के सम्बन्ध में राज्य मुख्यालय और जनपदों में संचालित इंटीगेट्रेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सिस्टम पूरी सक्रियता से कार्य करे।


उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरतने के साथ-साथ प्रत्येक स्तर पर प्रभावी कार्यवाही किया जाना आवश्यक है। यदि किसी जनपद में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर सुचारु रूप से कार्य नहीं करेगा तो सम्बन्धित जिलाधिकारी की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी।


योगी ने जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वह कोविड-19 को देखते हुए सारी व्यवस्थाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलाधिकारी इस दिशा में अपने जनपद में की जा रही कार्यवाही की प्रतिदिन सुबह व शाम नियमित तौर पर समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि सरकारी तथा निजी चिकित्सालयों में मेडिकल संक्रमण से सुरक्षा के समस्त प्रबन्ध किए जाएं। इसके साथ ही, समस्त सरकारी एवं निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी की भी प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।


Also Read: राम मंदिर शिलान्यास ने पहले मुख्यमंत्री आवास में दीपोत्सव, योगी ने दीये जलाकर मनाई खुशी


उन्होंने डीज़ी़, फायर सर्विस को अग्नि सुरक्षा के सम्बन्ध में समस्त चिकित्सालयों का निरीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं। डोर-टू-डोर सर्वे के कार्य को प्रभावी ढंग से जारी रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न किया जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर द्वारा प्रतिदिन प्राप्त की जाए।


उन्होंने जिलों में स्थापित जिला सेवा योजन कार्यालय तथा जिला उद्योग केन्द्र को सक्रिय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने बाढ़ व जलमग्न क्षेत्रों में प्रभावित लोगों को समय से राहत सामग्री उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रिसर्च में दावा: Covid-19 पर भारी पड़ रहा इन 3 दवाओं का मिश्रण, जल्दी ठीक हो रहे मरीज

Jitendra Nishad

MSME देश को ‘पांच ट्रिलियन’ बनाने के लक्ष्य का आधार, केंद्र सरकार इन्हें आगे बढ़ाने का कर रही काम: PM मोदी

Jitendra Nishad

UP: घरेलू उड़ानों के बाद अब रोडवेज बसों को भी चलाने की मंजूरी, 30 यात्री हो सकेंगे सवार

BT Bureau