Breaking Tube
Government UP News

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र को उत्तर भारत का सबसे बड़ा ‘लॉजिस्टिक हब’ बनाएंगे CM योगी, कहा- जल्द दिखेगा बदलाव

CM Yogi adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में उत्तर भारत का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब (Logistic Hub) बनाने का ऐलान किया है। सीएम योगी ने कहा कि कि प्रदेश को ‘औद्योगिक प्रदेश’ बनाने का अभियान शुरू हो गया है। राज्य सरकार प्रदेश में निवेश का उत्तम वातावरण बनाने के लिए शुरू से प्रयासरत रही है। बीते तीन वर्षों में बहुत कुछ बदला है, बदलाव की यह प्रक्रिया जारी है।


योगी अपने सरकारी आवास पर इन्वेस्ट यूपी की उच्च स्तरीय प्राधिकृत समिति (प्रदेश स्तरीय उद्योग बंधु) को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के साथ ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस-वे के पास का क्षेत्र एक आकर्षक निवेश मंजिल है।


Also Read: UP में फिल्म सिटी को लेकर एक्टिव हुए योगी, रजनीकांत, परेश रावल, अनुपम खेर जैसी 25 हस्तियों को मीटिंग के लिए बुलाया


उन्होंने कहा कि दादरी में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क और बोडाकी में ट्रांसपोर्ट हब, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र को उत्तर भारत के सबसे बड़े लॉजिस्टिक्स हब के रूप में स्थापित करेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि पारंपरिक निवेश के अवसरों के साथ सौर ऊर्जा, जैव ईंधन और नागरिक उड्डयन की असीम संभावनाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है।


सीएम ने कहा कि डिफेंस एवं एयरोस्पेस, वेयरहाउसिंग व लॉजिस्टिक्स, डेटा सेंटर, इलेक्ट्रिक वाहन, फार्मास्युटिकल उद्योग राज्य में निवेश के नए केंद्र हैं। उन्होंने निवेशकों के लिए कई सहूलियतों का एलान भी किया। कहा कि यूपी को औद्योगिक प्रदेश बनाने का महाभियान शुरू हो गया है।


सरकार ने इस वर्ष औद्योगिक इकाइयों को 95 हजार करोड़ रुपये ऋण दिलाने का लक्ष्य तय किया है और 16 हजार करोड़ के नए निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इससे बड़ी संख्या में रोजगार के  अवसर पैदा होंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कमलेश तिवारी हत्याकांड: कामरान और मौलाना गिरफ्तार, दरगाह में कातिलों को शरण देने का आरोप

Jitendra Nishad

यूपी: किसानों को माया और अखिलेश सरकारों ने दिया धोखा, कागजों में बीजों की खरीद दिखाकर किया करोड़ो का घोटाला

S N Tiwari

यूपी: ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने की तैयारी, ये है योगी सरकार का प्लान

Shruti Gaur