Breaking Tube
Government

CM योगी बुंदेलखंड से ‘हर घर, नल से जल’ योजना का करेंगे शुभारंभ

bundelkhand

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर घर में नल की व्यवस्था करने के लिए मंगलवार को एक बड़ी पेयजल योजना की शुरुआत बुंदेलखंड (bundelkhand) से करेंगे। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ 30 जून को ‘हर घर, नल से जल’ योजना का शुभांरभ करेंगे। जल जीवन मिशन की बड़ी पेयजल योजना का शुभारंभ वह बुंदेलखंड से करेंगे।


उत्तर प्रदेश में चार चरणों में इस अभियान को चलाया जाएगा। पहले चरण में बुंदेलखंड (bundelkhand) और विंध्य क्षेत्र के लिए 2185 करोड़ की परियोजना की शुरुआत होगी। महोबा, ललितपुर और झांसी की 14 लाख की आबादी तक नल का जल पहुंचेगा। कुल 10 हजार 131 करोड़ की परियोजना है।


Also Read: UP: अब आराम से सो सकेंगे सिपाही, योगी सरकार 44 जिलों में बना रही ‘लग्जरी बैरक’


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में योगी सरकार बुंदेलखंड, विंध्याचल और इंसेफेलाइटिस प्रभावित क्षेत्रों तथा आर्सेनिक व लोराइड प्रभावित इलाकों में हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना शुरू करेंगे। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बुंदेलखंड का कोई घर प्यासा नहीं रहे और हर घर तक नल का जल पहुंचाया जाए।


सूत्रों ने बताया कि सर्फेस वॉटर और अंडरग्राउंट वॉटर के माध्यम से घर घर तक पेयजल पहुंचाया जाएगा। पहले चरण में बुंदेलखंड और विंध्याचल में अगले 2 साल के भीतर हर घर तक पीने का पानी पहुंचेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जाने क्यों पीएम ने रवांडा को गिफ्ट में दी 200 गायें ?

Aviral Srivastava

मोदी सरकार की इस सेवा से चोरी हो चुके मोबाइल को ढूंढना होगा आसान, देश के सभी फोन्स का तैयार किया जाएगा डेटा बेस

S N Tiwari

Covid-19: केंद की तरह UP के राज्य कर्मचारी और पेंशनर का भी रोका जा सकता है महंगाई भत्ता

Jitendra Nishad