Breaking Tube
Government

CM योगी कल अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास समारोह की तैयारियों का लेंगे जायजा

CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार को अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने जाएंगे। इस दौरान राम जन्मभूमि परिसर की तैयारियों को देखने के बाद आला अफसरों के साथ बैठक भी कर सकते हैं। पांच अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होना है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे। इसके लिए तैयारियां चल रही है।


सूत्रों ने बताया कि यहां सुरक्षा व्यवस्था पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। शुक्रवार को शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी व डीजीपी हितेन्द्र अवस्थी ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया। इसके साथ कलेक्ट्रेट सभागार में आला अफसरों की बैठक में सुरक्षा के लिए तैयार ब्लूप्रिंट की समीक्षा की।


Also Read: प्रतापगढ़ में दलितों हमला: सीएम योगी सख्त, मुख्य आरोपी उल्फत अली समेत सभी पर लगेगा गैंगस्टर


डीजीपी एचसी अवस्थी ने बताया कि पांच अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री समेत अन्य विशिष्ट लोगों की मौजूदगी के कारण ड्रोन कैमरे से भी अयोध्या की निगरानी की जाएगी। इसके अलावा छतों पर स्नाइपर भी तैनात किए जाएंगे।


इससे पहले रामजन्मभूमि पहुंचे एडीजी सुरक्षा व पीएसी वीके सिंह ने अधिकारियों व तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय के साथ पीएम के कार्यक्रम एवं गर्भगृह स्थल की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया। इसके बाद रामजन्मभूमि की स्थाई सुरक्षा समिति की त्रैमासिक बैठक में भी हिस्सा लिया। इस बैठक की अध्यक्षता भी एडीजी सुरक्षा ने ही परम्परागत रीति से करते हुए सुरक्षा के मानकों के साथ व्यवस्थाओं की समीक्षा की।


Also Read: चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- कोरोना पर नियंत्रण के लिए सरकार ने झोंकी पूरी ताकत, UP की सभी लैब में बढ़ाई जाएगी RTPCR से टेस्टिंग


इस मौके पर उन्होंने यलो जोन की सुरक्षा व्यवस्था को फूलप्रूफ बनाने पर जोर दिया। इसके साथ आवश्यक सुझावों को भी प्रस्ताव रूप में मिनट बुक में अंकित किया गया। बैठक में पूर्व के निर्णयों के क्रियान्वयन की भी जानकारी ली गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: योगी सरकार ने 15 IPS अफसरों का किया तबादला, कानपुर SSP भी बदले गए

BT Bureau

स्वतंत्रा दिवस पर योगी सरकार लगाएगी 9.16 करोड़ पौधे

BT Bureau

योगी सरकार का नए साल पर साढ़े तीन लाख पुलिस कर्मियों को तोहफा, DGP मुख्यालय ने भेजा था प्रस्ताव

Jitendra Nishad