Breaking Tube
Corona Government UP News

कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन का CM योगी ने लिया जायजा, कहा- आम और खास में नहीं होना चाहिए भेदभाव

Corona vaccine CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मंगलवार को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगाने का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) शुरू हुआ। इस दौरान राजधानी स्थित राम मनोहर लोहिया संस्थान में कोरोना वैक्सीन के लिए चल रहे पूर्वाभ्यास का औचक निरीक्षण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) करने पहुंचे। कोविड वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि वैक्सीन उपलब्ध कराने में पूरी पारदर्शिता रखी जाए, आम और खास में भेदभाव नहीं होना चाहिए।


सीएम योगी ने कहा कि केंद्र सरकार से निर्धारित क्रम के अनुसार ही बारी आने पर ही वैक्सीन लगाई जाए। सबसे पहले 9 लाख हेल्थ वर्करों को और फिर इसके बाद आवश्यक सेवाओं के लोगों को उसके बाद 50 साल से अधिक की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी। ड्राई रन से पहले सीएम योगी ने अपने आवास पर कोविड-19 को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें ड्राई रन से लेकर एक्चुअल वैक्सीनेशन तक की तैयारियों पर चर्चा की गई।


Also Read: UP को दुनिया के लिए नए ‘हेल्थ टूरिज्म डेस्टिनेशन’ के रूप में पहचान दिलाएगी योगी सरकार


बता दें कि उत्तर प्रदेश के 750 शहरी व 750 ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को कोरोना वैक्सीन लगाने का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया जा रहा है। इस दौरान प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद लोहिया संस्थान में वैक्सीन का ट्रायल देखने के लिए पहुंचे और अफसरों से बात की।


लखनऊ में केजीएमयू, पीजीआई, लोहिया संस्थान, राम सागर मिश्रा हॉस्पिटल, लोक बंधु अस्पताल के अलावा माल, मलिहाबाद, इंदिरा नगर, काकोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सहारा हॉस्पिटल, मेदांता हॉस्पिटल और एरा मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जा रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आज BJP के राज में ‘किसान दिवस’ पर उत्सव मनाने की जगह सड़कों पर सघंर्ष करने को मजबूर कृषक: अखिलेश यादव

Jitendra Nishad

सरकार के मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने दिया इस्तीफा, वापस लौटेंगे अमेरिका

admin

योगी सरकार को बदनाम करने के लिए हुई 100 करोड़ की फ़ंडिंग!, एकतरफ़ा रिपोर्टिंग के लिए अतीक-मुख्तार समेत कई मजहबी संगठनों ने जुटायी रक़म !!

BT Bureau