Breaking Tube
Government

लखनऊ: डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने शहीद पथ से एयरपोर्ट के लिए निर्माणाधीन एलिवेटेड फ्लाईओवर का किया निरीक्षण

keshav prasad maurya

राजधानी को जाम से निजात दिलाने के लिए निर्माणाधीन पुलों का काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस क्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (keshav prasad maurya) ने मंगलवार को लखनऊ के शहीद पथ से एयरपोर्ट के लिए निर्माणाधीन एलिवेटेड फ्लाईओवर के कार्य की प्रगति का निरीक्षण किया।


साथ ही उन्होंने अधिकारियों को इस एलिवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य जल्द से जल्द करने के निर्देश भी दिए। इसके बाद डिप्टी सीएम ने पीजीआई में निर्माणाधीन न्यू ब्लॉक की प्रगति का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्धारित समय पर गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए।


उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर यह भी बताया कि क्षेत्रीय जनता द्वारा संबंधित जनप्रतिनिधियों के माध्यम से की गयी मांग को पूरा करते हुए जनपद सिद्धार्थनगर में सकतपुर से फरुआही घाट तक मार्ग का निर्माण कार्य कराये जाने के लिए 1.5 करोड़ रुपए की धनराशि निर्गत की गई।


Also Read: कोरोना टेस्टिंग में UP ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में रिकॉर्ड 13,236 नमूनों की जांच


बता दें कि इससे पहले डिप्टी सीएम केशव मौर्य (keshav prasad maurya) ने बयान जारी करके बताया था कि राजधानी में 10 परियोजनाओं पर काम चल रहा है। हैदरगंज तिराहे से मीना बेकरी मोड़ तक बन रहे दो लेन के फ्लाईओवर का 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। गुरु गोबिंद सिंह मार्ग पर हुसैनगंज चौराहे से बांसमंडी चौराहा और नाका चौराहा होते हुए डीएवी कॉलेज तक बन रहे थ्री लेन फ्लाईओवर का काम 95 फीसदी तक हो चुका है।


Also Read: योगी सरकार ने कर ली तैयारी, 15 जून से 32 लाख प्रवासी श्रमिकों को मिलने लगेगा रोजगार


इसी तरह चरक चौराहे से हैदरगंज चौराहा होते हुए विक्रम काटन मिल रोड तक दो लेन के फ्लाईओवर का निर्माण 74 फीसदी पूरा हो चुका है। शहीद पथ से लखनऊ एयरपोर्ट को जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग के एलाइनमेंट में एलिवेटेड फ्लाई ओवर का कार्य प्रक्रिया में है। किसान पथ (फैजाबाद रोड से मोहनलालगंज रोड तक) पर शारदा नहर के बायीं और दाईं पटरी पर फोरलेन सेतु का कार्य 76 फीसदी पूरा हो चुका है। सेतु निगम के प्रभारी एमडी अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि इसी तरह लखनऊ में पांच और कार्य भी चल रहे हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

सीएम योगी ने बढ़ाया मनोबल, बदलते समय के साथ अपने आप को भी बदल रही है यूपी पुलिस

Aviral Srivastava

आयोध्या में बनेगी 152 मीटर ऊँची श्रीराम जी की सबसे बड़ी प्रतिमा

Satya Prakash

भ्रष्टाचार पर योगी का जीरो टॉलरेंस, पशुधन घोटाले में शामिल 2 सीनियर IPS अधिकारी सस्पेंड

BT Bureau