Breaking Tube
Government

UP: इलाज करने की जगह मरीज को अस्पताल से भगाया, नाराज स्वास्थ्य मंत्री ने बैठा दी जांच

Ghaziabad MMG District Hospital

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक मरीज को अस्पताल से भगाए जाने के मामला इतना बढ़ गया कि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह को मामले में हस्तक्षेप करना पड़ गया। स्वास्थ्यमंत्री ने सीएमओ को फोन करके इस मामले की जांच रिपोर्ट तलब की है। मामला एमएमजी जिला चिकित्सालय (MMG District Hospital) का बताया जा रहा है। यहा बुधवार को डासना निवासी एक व्यक्ति अपनी 3 साल की बच्ची के पैर की हड्डी टूटने पर इलाज कराने आया, लेकिन उसे अस्पताल से भगा दिया गया। मामले में सीएमओ ने अब जांच बैठा दी है।


सूत्रों ने बताया कि जब यह मामला सीएमएस रविंद्र राणा तक पहुंचा तो एक बीजेपी नेता और सीएमएस के बीच तीखी नोक-झोंक हो गई। बीजेपी नेता ने फोन कर सीएमएस की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह से कर दी। जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने सीएमओ को फोन कर जांच के बाद रिपोर्ट मांगी है।


Also Read: यूपी: ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने की तैयारी, ये है योगी सरकार का प्लान


वहीं, सीएमओ डॉक्टर एन के गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि बिना इलाज कराए बच्ची को लेकर उसका पिता चला गया। बीजेपी नेता ने शिकायत करके मरीजो को अस्पताल से भगाने का आरोप लगाया है। लॉकडाउन में कई निजी अस्पतालों द्वारा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत बनाए गए कार्ड धारकों का इलाज न किये जाने के मामले सामने आ रहे हैं।


बुखार तो दूर की बात है, दुर्घनटा में घायल होने पर भी इलाज नहीं किया जा रहा है। 2 निजी अस्पतालों द्वारा पिछले 5 दिन में ही 6 कार्ड धारकों को भर्ती करने के जगह काउंटर से भगाए जाने का मामला भी सामने आया है। इसपर जानकारी देते हुए हुए सीएमओ ने बताया कि उनके संज्ञान में ऐसा मामला नहीं आया है, लेकिन इसकी जांच अवश्य कराई जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

यूपी वालों को रेलवे देगी नए साल का तोहफा, दो बड़े शहरों के बीच चलेगी हाईस्पीड ट्रेन

BT Bureau

पटना: सीएम नीतीश कुमार ने ‘बिहारी व्यंजनों’ से किया अमित शाह का स्वागत

BT Bureau

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, पेंशन दोगुनी कर सकती है मोदी सरकार

admin