Breaking Tube
Government

कोरोना: महामारी से लड़ने और वायरस से प्रभावित मरीजों का इलाज करने वालों को 50 लाख का इंश्योरेंस देगी सरकार

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने गुरुवार को डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टॉफ, नर्स, आशा वर्कर, सफाई कर्मचारी, कोरोनावायरस महामारी से लड़ने वालों और इस वायरस से प्रभावित मरीजों के इलाज में लगे सभी लोगों को 50 लाख रुपये का मेडिकल इंश्योरेंस (insurance of 50 lakh) देने की घोषणा की है।


सीतारमन ने कहा कि यह योजना देश के 20 लाख चिकित्साकर्मियों को मदद करेगी, यदि वह इस योजना का लाभ उठाना चाहें। उन्होंने डॉक्टरों और श्रमिकों की सराहना करते हुए कहा कि यह लोग कोविड-19 प्रभावित मरीजों और जनता द्वारा “सफेद पोशाक में भगवान” की तरह पूजे जा रहे हैं।



सरकार का यह कदम चिकित्साकर्मियों के लिए बड़ी राहत देने वाला होगा क्योंकि कोरोनावायरस मरीजों की देखभाल करने में ये लोग अपनी जान दांव पर लगा रहे हैं। बता दें कि दुनिया भर में कई डॉक्टर, मरीजों का इलाज करने के दौरान इस वायरस के संक्रमण का शिकार हो गए हैं।


मंत्री ने 1.7 लाख करोड़ के आर्थिक राहत पैकेज की भी घोषणा की है। यह पैकेज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीब और प्रवासी श्रमिकों के लिए है।



यह पैकेज कोरोनावायरस प्रकोप के दौरान गरीबों की समस्या को कम करने के लिए उन्हें भोजन और उनके हाथ में पैसा देगा। उन्होंने कहा कि यह योजना सीधे पैसे ट्रांसफर करने और भोजन सुरक्षा देने के लिए है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

मजदूरों का शोषण रोकने के लिए योगी सरकार तय करेंगी काम काम के घंटे और वेतन, अध्यादेश लाने की तैयारी

BT Bureau

UP Budget 2019: हर तबके को साधने वाला वाला है योगी सरकार का बजट, जानें खास बातें

BT Bureau

जब एक सेलिब्रेटी का डाटा लीक हो सकता है तो आम आदमी का क्यों नहीं: सुप्रीम कोर्ट

BT Bureau