Breaking Tube
Government UP News

कानपुर संजीत यादव मर्डर केस की होगी CBI जांच, CM योगी ने की सिफारिश

Kanpur Sanjeet yadav murder case

कानपुर (Kanpur) के लैब टेक्नीशियन संजीत यादव के अपहरण और हत्या (Sanjeet yadav murder case) मामले में परिवार वालों की मांग पर योगी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। पुलिस अभी तक संजीत के शव की तलाश नहीं कर पाई है। पुलिस की नाकामी से आहत संजीत के परिजनों से सरकार के सामने पांच मांगे रखी हैं।


बहन रूचि की मांग है कि संजीत यादव अपहरण व हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराई जाए। बहन का कहना है कि उसका भाई जिस भी हालत में हो उसे बरामद कर उन्हें सौंपा जाए ताकि रक्षाबंधन त्यौहार वह अपने भाई की कलाई पर राखी बांध सके। साथ ही उसका कहना है कि पकडे गए आरोपियों का लाई डिटेक्टर और नार्को टेस्ट करवाया जाए, जिससे सच्चाई सामने आ सके।


Also Read: यूपी: कैबिनेट मंत्री कमलरानी वरुण की कोरोना से मौत, 2 सप्ताह पहले हुईं थीं संक्रमित


बहन की मांग है कि अपहरण व हत्या में शामिल दोषियों को फांसी की सजा दी जाए। इस मामले में 5 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर पुलिस संजीत के शव को पंडू नदीं में तलाश रही है। एक हफ्ते से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी शव की बरामदगी नहीं हो पाई है। वहीं, मामले में चार पुलिस अफसरों पर गाज भी गिरी है।


मुख्यमंत्री योगी के निर्देश के बाद शासन से मिली जानकारी के अनुसार जनहित में अपर पुलिस अधीक्षक, दक्षिणी कानपुर नगर, आईपीएस अपर्णा गुप्ता और मनोज गुप्ता तत्कालीन सीओ को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा लापरवाही बरतने के आरोप में पूर्व प्रभारी निरीक्षक थाना बर्रा रणजीत राय और चौकी इंचार्ज राजेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: मुख्तार अंसारी की पत्नी और सालों के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट

BT Bureau

’10 हजार से नीचे काम नहीं हो पाएगा, BSA साहब को भी देना रहता है’,..हरदोई में BEO के रिश्वत मांगने का Video वायरल

BT Bureau

बदायूं: डिप्टी SP अनिरुद्ध सिंह की मेहनत लाई रंग, 2500 लोगों ने छोड़ा कच्ची शराब का धंधा

Shruti Gaur