Breaking Tube
Government Police & Forces

दिल्ली-NCR से पैदल ही लौट रहे थे 1000 से ज्यादा लोग, योगी को हुई खबर तो सभी को खाना खिलवाकर घर पहुंचवाया

कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है, जिसके चलते पीएम मोदी ने देशभर में 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है, इसका ठीक से पालन करवाने के लिए सभी राज्यों की सीमाओं पर फोर्स तैनात कर दी गई है, तथा यातायात की सभी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. रोजी रोटी कमाने के लिए छोटे शहरों से बड़े शहरों का रूख करने वाले तमाम मजदूर वापस अपने घर आने को मीलों पैदल ही चलने को मजबूर हैं. वहीं इन तमाम कामगारों के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संवेदनशील पहलू सामने आ रहा है.


दरअसल, लॉकडाउन के बाद दिल्ली व एऩसीआर क्षेत्र से 1000 से अधिक की संख्या में मजदूर अपने घर की ओर पैदल ही निकल पड़े इसकी जानकारी जब सीएम योगी को हुई तो उन्होने तुरंत इस बारे में जानकारी जुटाने का आदेश अधिकारियों को दिया. खोजबीन के बाद पता चला कि ये लोग बुलंदशहर (Bulandshahr) पहुंचे हैं. मुखयमंत्री ने फौरन जिले के डीएम और एसपी को सहायता करने का निर्देश दिया.


योगी के निर्देश पर बुलंदशहर डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार ने खुद बुलंदशहर की सीमाओं पर जाकर सभी मुसाफिरों की जांच कराई तथा हाल जाना. इस दौरान लोगों ने बताया कि उन्हें भूख लगी है. इस पर प्रशासन ने सभी के लिए खाने की व्यवस्था कराई. इतना ही नहीं प्रशासन ने ऐसे लोगों को घर पहुंचाने के लिए बस भी मुहैया कराई. जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. लोग इस काम के लिए डीएम, एसपी के साथ सीएम योगी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.


Also Read: COVID-19: योगी सरकार ने निभाया वादा, गरीबों के लिए जारी किए 235 करोड़ रूपए


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शादी का झांसा देकर सिपाही ने किया युवती से दुष्कर्म, न्याय के लिए ऑफिस के चक्कर काट रही पीड़िता

S N Tiwari

गाजियाबाद में सब इंस्पेक्टर विजय थानुआ ने खुद को सिर में मारी गोली

Jitendra Nishad

पराली जलाने को लेकर योगी सरकार सख्त, 26 जिलों के DM को नोटिस भेज किया जवाब-तलब

Shruti Gaur