Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Government

लखनऊ: KGMU में गंदगी देख भड़के सुरेश खन्ना, गंदी ट्रॉली पर मरीजों को खाना बांटने पर लगाई फटकार

Medical education minister suresh khanna

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में बुधवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना (Medical education minister suresh khanna) औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान लारी उन्होंने ट्रॉमा सेंटर में गंदगी का ढेर देखा। वहीं, लॉरी में मरीजों को भोजन वितरण के लिए इस्तेमाल होने वाली ट्रॉली भी गंदी मिलने पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने संबंधित अफसरों को व्यवस्था में सुधार करने का अल्टीमेटम देते हुए कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना लगा दिया।


जानकारी के अनुसार, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना (Medical education minister suresh khanna) बुधवार को 11 बजे के आसपास केजीएमयू पहुंचे। यहां उन्होंने 2 घंटे तक केजीएमयू का निरीक्षण किया। सुरेश खन्ना ने ट्रॉमा सेंटर, शताब्दी भवन और लॉरी कॉर्डियोलॉजी का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली, वार्ड और शौचालय गंदे थे।


Also Read: आइसोलेशन वार्ड में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की नहीं होनी चाहिए कमी, सुरेश खन्ना का अफसरों को निर्देश


इस बीच चिकित्सा मंत्री लॉरी पहुंचे, जहां मरीजों को भोजन वितरित किया जा रहा था। सुरेश खन्ना ने देखा कि कर्मचारी जिन ट्रॉली से मरीजों के लिए खाना लेकर आए थे, वह काफी गंदी थी। ऐसे में उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कर्मचारियों को भी फटकारा। उन्होंने संबंधित अफसरों को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए।


इसके बाद उन्होंने नेफ्रोलॉजी वार्ड का निरीक्षण किया। यहां एक दिन में 35 मरीजों के डायलिसिस की व्यवस्था है। इसमें 15 दिनों में मशीनें बढ़ाने और तीन शिफ्टों में यूनिट रन कर 70 मरीजों की रोज डायलिसिस करने के निर्देश दिये गए। मंत्री ने ट्रॉमा सेंटर में इमरजेंसी में आए मरीजों का समय पर इलाज करने के भी निर्देश दिए हैं।


Also Read: यूपी: लॉकडाउन में BJP कार्यकर्ताओं ने पौने 5 करोड़ जरूरतमंदों को बांटे नमो टिफिन व नमाे किट


उन्होंने कहा कि मरीजों के साथ लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोरोना टेस्ट में कितना टाइम लगेगा, मरीजों के इलाज की प्रक्रिया कब और क्या अपनाई जाएगी, इसकी पूरी जानकारी तीमारदारों को दी जाए। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों को पहले की तरह ही इमरजेंसी सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

गाजियाबाद : 5 मंजिला बिल्डिंग गिरने से 2 की मौत, 9 लोग घायल, सीएम ने बैठाई जाँच कमिटी

Satya Prakash

Covid-19: UP के कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा झटका, सरकार ने 6 तरह के भत्तों पर लगाई रोक

Jitendra Nishad

योगी सरकार को बड़ा झटका, HC ने 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर लगाई रोक

BT Bureau