Breaking Tube
Government

कोरोना: पीएम मोदी का बड़ा एलान, आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है. जिसके मुताबिक आज रात 12 बजे से पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown ) हो जाएगा. इस दौरान घरों से निकलने पर पाबंदी रहेगी. पीएम मोदी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में, ध्यान से सुनिएगा, पूरे देश में, आज रात 12 बजे से पूरे देश में, संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है. उन्होने कहा कि यह जनता कर्फ्यू से आगे का कदम है. यह कदम हर हिंदुस्‍तानी को बचाने के लिए लिया जा रहा है.


पीएम मोदी ने कहा कि आज इस 21 दिन अगर आप नहीं संभलें तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा. बाहर निकलना क्‍या होता है, यह 21 दिन के लिए भूल जाइये. घर पर ही रहें.  मैं यह बात परिवार के सदस्‍य के तौर पर कह रहा हूं. मोदी ने इस दौरान कहा कि हर भारतीय ने जनता कर्फ्यू को सफल बनाया है. हर भारतीय ने पूरी जिम्‍मेदारी के साथ जन कर्फ्यू में योगदान दिया है. आप सभी प्रशंसा के पात्र हैं. प्रधानमंत्री ने कहा किकोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय है सोशल डिस्‍टेंसिंग. इसके अलावा कोई और उपाय नहीं है. कुछ लोग इस गलतफहमी में हैं कि सोशल डिस्‍टेंसिंग सिर्फ बीमारों के लिए है. यह सही नहीं है. यह सभी नागरिकों के लिए है, प्रधानमंत्री के लिए भी है.


पीएम मोदी ने कहा कि इन सभी देशों के दो महीनों के अध्ययन से जो निष्कर्ष निकल रहा है, और एक्सपर्ट्स भी यही कह रहे हैं कि कोरोना से प्रभावी मुकाबले के लिए एकमात्र विकल्प है Social Distancing. कोरोना से बचने का इसके अलावा कोई तरीका नहीं है, कोई रास्ता नहीं है. कोरोना को फैलने से रोकना है, तो इसके संक्रमण की सायकिल को तोड़ना ही होगा. पीएम मोदी ने कहा कि आप कोरोना वैश्विक महामारी पर पूरी दुनिया की स्थिति को समाचारों के माध्यम से सुन भी रहे हैं और देख भी रहे हैं. आप ये भी देख रहे हैं कि दुनिया के समर्थ से समर्थ देशों को भी कैसे इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है.


पीएम मोदी ने कहा कि बच्चे-बुजुर्ग, छोटे-बड़े, गरीब-मध्यम वर्ग-उच्च वर्ग, हर कोई परीक्षा की इस घड़ी में साथ आया. एक दिन के जनता कर्फ़्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है, जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर, एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं. मोदी ने देश के नाम संबोधन में कहा कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था, एक राष्ट्र के नाते उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया.


Also Read: कोरोना के कहर से गरीबों को बचाने आगे आए योगी, 20 लाख से अधिक मजदूरों के खातों में भेजी 1000 की पहली किस्त


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

हादसा हुआ तो किसान, उसका परिवार और बटाईदार सब मुआवजे के हकदार, योगी सरकार का बड़ा फैसला

BT Bureau

योगी सरकार का बड़ा तोहफा, अबसे गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, ये है शर्त

BT Bureau

CM योगी ने UP Police के लिए मंजूर किए 60 करोड़ रुपए, इन कार्यों पर किया जाएगा खर्च

Jitendra Nishad