Breaking Tube
Government

Covid-19: बढ़ाई जा सकती है लॉकडाउन की अवधि, पीएम मोदी ने दिए संकेत

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब देशवासियों में लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर चर्चा जोरों पर है. लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जाएगा या नहीं, इस पर लोगों की पैनी नजर है. हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, वहीं कोरोना संकट पर चर्चा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आज विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सर्वदलीय बैठक की. बैठक में पीएम मोदी ( Narendra Modi) ने विपक्षी दलों को देश में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए.


प्रधानमंत्री ने 2 बातें प्रमुखता से कही- पहला यह कि एक साथ एक ही झटके में लॉकडाउन खत्म नहीं किया जा सकता और दूसरा यह कि कोरोना से पहले और कोरोना के बाद की जिंदगी एक जैसी नहीं रहने वाली. पीएम ने इस दौरान कहा कि वह 11 अप्रैल को फिर से सभी राज्यों के सीएम से बात करेंगे. पीएम ने कहा कि वे राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात कर इस मसले पर अंतिम निर्णय लेंगे लेकिन यह यह संभावना नहीं है कि लॉकडाउन अभी जल्‍दी खत्‍म होगा.पीएम ने कहा कि कोविड -19 के बाद के बाद जिंदगी ए‍क समान नहीं रहेगी. कोरोना के बाद भी सावधानी बरतने की जरूरत होगी. इसके तहत कई व्‍यवहारगत, सामाजिक और व्‍यक्तिगत बदलाव करनें होंगे.


चिराग बोले, उठाए जाएं एहतियाती कदम

सर्वदलीय बैठक में शामिल एलजेपी नेता चिराग पासवान ने कहा कि बैठक में हर किसी ने लॉकडाउन को लेकर सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने इसे आंशिक तौर पर हटाने का सुझाव दिया जबकि कुछ लोगों ने इसे जारी रखने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि अभी तक उनके पास जितनी जानकारी आई है, उसमें लॉकडाउन को हटाना मुश्किल होगा. हमने भी अपनी पार्टी की तरफ से लॉकडाउन के दौरान और उसके बाद एहतियाती कदम उठाने की अपील की. लंबे समय तक सीमाओं को सील रखने. इंटर स्टेट, इंटर डिस्ट्रिक्ट की सीमाओं को बंद रखने की जरूरत पर जोर दिया.


ये राज्य कर चुके हैं लॉकडाउन बढ़ाने का अनुरोध

वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग में जो नेता शामिल हुए, उसमें कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंधोपाध्‍याय, शिवसेना के संजय राउल, समाजवादी पार्टी के राममोपाल यादव, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा, लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान, एनसीपी नेता शरद पवार और डीएमके नेता टीआर बालू शामिल थे, इसमें लोक जनशक्ति पार्टी  एनडीए का हिस्‍सा है   देश में कोरोना से बचाव के लिए इस समय 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन जारी है. ऐसे समय जब देश में कोरोना के केसों की संख्‍या में इजाफा हुआ है, लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर विचार हो रहा है. यूपी, तेलंगाना जैसे कुछ राज्‍यों में भी लॉकडाउन को बढ़ाने का अनुरोध किया है.


Also Read: Covid-19: संक्रमण रोकने के लिए सीएम योगी का बड़ा फैसला, UP के 15 जिलों के हॉटस्पॉट होंगे पूरी तरह सील


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब पुलिसकर्मियों को मिलेगा 3000 वर्दी भत्ता, वाहन भत्ता भी बढ़ा

Jitendra Nishad

मुजफ्फरनगर दंगा: अखिलेश सरकार में हिंदुओं पर लादे गए थे 40 फर्जी मुक़दमे, कोर्ट में मिला इंसाफ, सभी बरी

BT Bureau

कोरोना से जंग में दुनिया के सभी लीडर्स को पछाड़कर नंबर 1 पर PM मोदी- रिसर्च

BT Bureau