Breaking Tube
Government UP News

यूपी: धार्मिक स्थलों पर एक साथ 5 लोगों से अधिक के प्रवेश पर बैन, CM ने दिए आदेश

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. मात्र एक माह के भीतर प्रदश में कुल सक्रिय केसों की संख्या 36 गुना अधिक बढ़ गई है जिसके चलते अब हालत बिगड़ने लगे हैं. इन्हीं सब को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला दिया है. जिसके अंतर्गत अब धार्मिक स्थलों पर एक साथ पांच से अधिक लोगों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. मस्जिद, गुरुद्वारा या चर्च में अब एक साथ सिर्फ पांच लोग ही प्रवेश कर सकेंगे. वहीँ राजधानी लखनऊ में और भी ज्यादा सख्ती के निर्देश भी दिए गए हैं,


सीएम ने दिए ये निर्देश

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को लेकर रमज़ान और नवरात्र से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है. योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ में धर्म स्थलों पर 5 से ज़्यादा लोगों के एक साथ जाने पर रोक लगाई है. मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा या चर्च में अब एक साथ सिर्फ पांच लोग ही प्रवेश कर सकेंगे। बता दें कि नवरात्र और रमजान का महीन 13 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. इसके मद्देनजर सीएम योगा का ये फैसला बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.


लखनऊ में व्यवस्था सुधारने के भी दिए निर्देश

इसके अलावा लखनऊ की बिगड़ती हालत को देखते हुए इसके साथ ही सीएम ने जनपद लखनऊ में कोविड-19 के इलाज के लिए एल-2 एवं एल-3 के पर्याप्त बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. कहा है कि लखनऊ में तत्काल कम से कम 2 हजार आईसीयू बेड की व्यवस्था की जाए, इसके बाद अगले एक सप्ताह में 02 हजार अतिरिक्त कोविड बेड का प्रबन्ध भी किया जाए.


सीएम ने जिलाधिकारी को जनपद लखनऊ के सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निरन्तर आपूर्ति सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए. साथ ही एरा मेडिकल काॅलेज, टीएस मिश्रा मेडिकल काॅलेज तथा इण्टीग्रल मेडिकल काॅलेज को पूर्ण रूप से डेडीकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित किया गया है. बलरामपुर अस्पताल में 300 बेड का डेडीकेटेड कोविड अस्पताल 11 अप्रैल को सुबह से कार्यशील हो जाएगा. डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में परिवर्तित किये जा रहे तीनों मेडिकल काॅलेजों तथा बलरामपुर चिकित्सालय में ट्रेंड मैनपावर की व्यवस्था के साथ ही, वेंटीलेटर एवं एचएफएनसी की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी दिए गए हैं.


Also Read: UP में कोरोना कहर के चलते 14 जिलों में नाइट कर्फ्यू, शादी-विवाह के लिए जारी हुईं नई गाइडलाइन्स


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोरोना के खिलाफ योगी सरकार की टेक्निक का कायल हुआ WHO, बाकी देशों को भी अपनाने की दी सलाह

BT Bureau

शाहजहांपुर: SP जिलाध्यक्ष तनवीर खान ने दलित परिवार को धर्मांतरण के लिए धमकाया, भाई पर युवती से लव जिहाद व उसकी भाभी से यौन शोषण का आरोप

BT Bureau

गोरखपुर: टेरर फंडिंग में ATS ने नईम एंड संस मोबाइल शॉप पर मारा छापा

BT Bureau