Breaking Tube

PAK मीडिया भी हुआ योगी का कायल, कहा- कोरोना पर कैसे लगाएं लगाम यह UP से सीखे पाकिस्तान

Yogi Adityanath

कोरोना वायरस पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार द्वारा उठाए गए कदम देश के बाकी राज्यों के लिए नजीर बने. फिर चाहें लॉकडाउन का कांसेप्ट हो मजदूरों की सकुशल वापसी हो या कामगारों को आर्थिक मदद के साथ उन्हें रोजगार दिलाने के लिए आयोग बनाने का फैसला हो, योगी के फैसलों को अन्य राज्यों ने न केवल सराहा बल्कि अपने यहां भी लागू किया. वहीं देश को लोगों को अपना मुरीद बनाने के बाद अब योगी ने दुश्मन मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) को भी अपना मुरीद बना लिया है.


कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने जो कदम उठाए हैं उसकी प्रशंसा पाकिस्तान के नामचीन समाचार पत्र ‘द डॉन’ के संपादक फहद हुसैन (Fahd Husain) ने की है. हुसैन ने अपने एक ट्वीट में रविवार को कहा कि कोविड-19 पर नियंत्रण पाने के बारे में पाकिस्तान को उत्तर प्रदेश से सीखने की जरूरत है. हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान की आबादी उत्तर प्रदेश से कम लेकिन जीडीपी ज्यादा होने के बावजूद कोरोना की मृत्युदर उससे ज्यादा है. हमें उत्तर प्रदेस से सीखना चाहिए.


हुसैन ने किए कई ट्वीट


हुसैन ने पाकिस्तान में कोरोना की बिगड़ती हालत को लेकर कई ट्वीट किए हैं और इससे निपटने के लिए पाकिस्तान सरकार को कई सुझाव दिए है. उन्होंने कहा, “भारत के राज्य उत्तर प्रदेश में पाकिस्तान के मुकाबले मृत्युदर कम है. यह तब है जब उत्तर प्रदेश की आबादी पाकिस्तान के मुकाबले ज्यादा है. उत्तर प्रदेश ने कोरोना महामारी से निपटे के लिए सही कदम उठाए, हमें इससे सीखना चाहिए”.



पाकिस्तान को दी यूपी से सीखने की जरूरत

हुसैन ने एक ग्राफ के जरिए उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान में कोरोना मामले की तुलना की है. उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों की आबादी और साक्षरता करीब एक जैसी है. पाकिस्तान में यूपी के मुकाबले प्रति किलोमीटर जनसंख्या का घनत्व कम है लेकिन जीडीपी ज्यादा है. लॉकडाउन को लेकर यूपी ने ज्यादा सख्ती बरती जबकि हम ढीले पड़ गए. उन्होंने आगे कहा, ‘मैं लोगों से चाहूंगा कि वे लोगों को बताएं कि उत्तर प्रदेश में पाकिस्तान के मुकाबले कोविड-19 से मौतें कम क्यों हुईं हैं? इस बारे में गंभीरता से सोचने की जरूरत है.


बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10,261 है, जबकि पाकिस्तान में 98,943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं. वहीं इस वायरस से पाकिस्तान (Pakistan) में मरने वालों की संख्या 2,002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की इससे जान गई है.


Also Read: अनलॉक में श्रमिकों को रोजगार देने की योगी सरकार ने कर ली तैयारी, ये है योजना


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )