Breaking Tube
Government

PM मोदी आज जी-20 सम्मेलन में लेंगे हिस्सा, कोरोना की रोकथाम और असर कम करने पर चर्चा

Prime Minister narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना वायरस पर आयोजित हो रही जी-20 सम्मेलन (G20 conference) में शिरकत करेंगे। कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार ये सम्मेलन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो रहा है। इसलिए इसे जी-20 वर्चुअल समिट नाम दिया गया है। इस बार सऊदी अरब जी-20 सम्मेलन का आयोजन कर रही है।


बुधवार को ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि कोविड-19 महामारी का सामना करने में जी-20 एक अहम रोल अदा करने वाला है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज की बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम और इसका असर कम करने के उपाय पर पर पर प्रभावी चर्चा होगी।


खुद पीएम मोदी ने कहा है कि वो आज इस मुद्दे पर पर प्रभावी और लाभकारी चर्चा की उम्मीद कर रहे हैं। जी-20 बैठक (G20 conference) के दौरान कोरोना वायरस के इलाज को लेकर व्यापक चर्चा होने की उम्मीद है। इस दौरान सदस्य देश एक पैकेज की भी। घोषणा कर सकते हैं। गौरतलब है कि जी-20 शिखर सम्मेलन में 19 औद्योगिक देश और यूरोपियन यूनियन शिरकत कर रहे हैं।


Also Read: लखनऊ: था लॉकडाउन और बुजुर्ग की खत्म हो गई दवाई, एक कॉल पर सिपाही ने पहुंचाई, हो रही सराहना


उम्मीद की जा रही है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने जा रहे इस सम्मेलन में कोरोना से लड़ने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गुरुवार शाम को 5.30 बजे से लकर शाम 7 बजे तक हो सकती है।


इधर कोरोना वायरस से इस वक्त 172 देश प्रभावित हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से 4 लाख 38 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 19500 को पार कर चुकी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

यूपी: लापरवाही पर योगी सख्त, कहीं भी भोजन पहुंचाने में हुई देरी तो DM होंगे जिम्मेदार

Shruti Gaur

बाबा रामदेव के बयान पर नाराज उमा भारती ने लिखी चिट्ठी, योगगुरु ने दी सफाई

BT Bureau

रंग लाई सीएम योगी की मेहनत, कोरोना को मात देने में UP के लोग सबसे आगे

Jitendra Nishad