Breaking Tube
Government UP News

पुलिस स्मृति दिवस: CM योगी ने की UP पुलिस की प्रशंसा, कहा- शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी है सरकार

Police Memorial day

राजधानी लखनऊ स्थित रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस (Police Memorial day) 2020 के कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 2019-20 में उत्तर प्रदेश पुलिस के नौ जवान शहीद हुए हैं। सीएम ने शहीद के परिजनों को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ खड़ी है।


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सरकार ने 26 करोड़ रुपये 122 शहीदों के परिजनों को दिए। सीएम ने कहा कि बिकरु कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 50 लाख की जगह एक करोड़ रुपये दिए गए। मनोबल बढ़ाने के लिए 26 जनवरी और 15 अगस्त को विभिन्न पदक दिए गए।


Also Read: यूपी: ट्रक चालक की सिपाही बेटी बनी ‘मिशन शक्ति’ की ब्रांड एंबेसेडर


इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस के लिए किए गए कामों को गिनाया। उन्होंने कहा कि अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस है, 125 बदमाश एनकाउंटर में मारे गए हैं, जबकि 2607 घायल हुए हैं। सभी अपराधी जेल में हैं या मारे गए हैं। इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस बल द्वारा किए गए काम की तारीफ की, उन्होंने कहा कि कोविड से निपटने के लिए पुलिस ने अहम भूमिका निभाई।


मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला बटालियन के लिए 3687 पद सृजित किए गए हैं। मिशन शक्ति चलाया जा रहा है। आज देश भर के पुलिस शहीदों को याद किया गया। जानकारी के मुताबिक 1 सितंबर 2019 से 31 अक्तूबर 2020 तक कुल 264 पुलिस जवान अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए हैं। इसमें यूपी के कुल 9 पुलिस कर्मी शामिल हैं। इसमें से आठ शहीद पुलिसकर्मी कानपुर के बिकरू गांव में हुए गोलीकांड के हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Lucknow Metro: दौड़ेगी मेट्रो, बनेगी बिजली- हर माह होगा 30 लाख का फायदा

BT Bureau

शाहजहांपुर: 10 साल की बच्ची से रेप 65 साल के बुजुर्ग ने किया रेप का प्रयास, मो. इसरार गिरफ्तार

Jitendra Nishad

किसान आसान क़िस्त योजना का लाभ मिलने से वंचित न रहे कोई भी पात्र किसान: श्रीकांत शर्मा

BT Bureau