Breaking Tube
Government Politics

विदेश मंत्री एस जयशंकर का बड़ा बयान, PoK भारत का हिस्सा, जल्द अधिकार भी होगा

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. विदेश मंत्री ने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा है और हमें उम्मीद है कि एक दिन वह हमारे अधिकार क्षेत्र में होगा.’ विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) के 100 दिन के कामकाज का ब्योरा देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यह बात कही.


इस दौरान विदेश मंत्री ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध (India-US relationship) काफी आगे बढ़ चुके हैं. उन्होंने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि दोनों देशों के बीच संबंध बहुत अच्छी स्थिति में है. विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि रविवार को ह्यूस्टन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ‘हाउडी, मोदी!’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के साथ होंगे यह बड़े सम्मान की बात है.


प्रेस कॉन्फ्रेंस में जयशंकर ने कहा कि भारत ने जाधव के साथ संपर्क साधने के लिए कई जरियों पर विचार किया था. साथ ही जाधव का हाल जानना भी हमारी प्राथमिकता है. जयशंकर ने ये भी कहा कि हम बातचीत शुरू करना चाहते थे भले ही वो बातचीत कितनी भी असंतोषजनक निकलती.


कई मुद्दो पर रखी बात

विदेश मंत्री ने कहा कि कुलभूषण जाधव के मामले में हमारी प्रथमिकता थी कि उनका हाल जाना जाए. साथ ही हम कुलभूषण जाधव तक अपनी पहुंच भी बनाना चाहते थे. और आखिरकार हम ऐसे उपाय की ओर बढ़ते ,जिससे कि एक बेगुनाह शख्स को वापस देश लाया जाता. उन्होंने कहा कि जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर हमारा अनुरोध है. हम उसे वापस चाहते हैं और हम उस पर काम कर रहे हैं.


Also Read: पाकिस्तान: हॉस्टल में मिला हिंदू लड़की का शव, परिजनों ने जबरन धर्मांतरण कर हत्या का जताया शक, सिंधी फाउंडेशन ने PM मोदी से की गुजारिश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: कांग्रेस विधायक ने पास बैठने आई महिला सरपंच को कुर्सी से उठाया, बोलीं- जाकर जमीन पर बैठो

BT Bureau

उन्नाव: हाईवे के किनारे पड़े कराह रहे थे घायल युवक, राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने देखा और अपनी गाड़ी से पहुंचाया अस्पताल

S N Tiwari

शामली: सपा विधायक नाहिद हसन ने गुंडे भेजकर कराया SDO पर जानलेवा हमला, मामूली विवाद के दौरान दी थी जान से मारने की धमकी

BT Bureau