Breaking Tube
Government UP News

कानपुर एनकाउंटर पर बोले सतीश महाना, ऐसी सजा देंगे कि याद रखेगा अपराधी

कानपुर में बदमाशों को पकड़ने गई (Kanpur Encounter) पुलिस पर किए गए हमले में सीओ और एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए तथा 7 जवान घायल हो गए. वहीं इस मामले को लेकर सीएम योगी ने आरोपियों को कहीं से भी ढूढ़ निकालकर सख्त से सख्त सजा देने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता प्रदान की है. यूपी सरकार में मंत्री सतीश महाना (Satish Mahana) खुद शुक्रवार दोपहर बाद घायल जवानों का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे.


सतीश महाना ने कहा कि 2 पुलिस जवानों की हालत नाजुक है. दोनों को वेंटिलेटर पर रखा गया है, बाकी सभी जवान खतरे से बाहर हैं. वहीं 8 पुलिस जवानों की शहादत पर दुख जताते हुए सतीश महाना ने कहा कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी और ऐसा सजा दी जाएगी कि अपराधी भी अपराध करने से पहले सोचेगा.


आपको बता दें कि बीते गुरुवार और शुक्रवार की रात पुलिस टीम हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र के बिकरू गांव  पहुंची थी. पुलिस टीम पर विकास दुबे ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर अंधाधुंध फायरिंग झोंक दी. इस शूटआउट में डिप्टी एसपी समेत 8 पुलिस कर्मियों की मौत हो गई, जबकि अन्य 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस पर हमला करने के बाद विकास दुबे और उसके साथी मौके से फरार हो गए. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है.


Also Read: विकास दुबे की मां ने कहा- गोली मार दो बेटे को, सोशल यूजर्स बोले- मां तुझे सलाम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पर्यावरण संरक्षण के लिए योगी की सराहनीय कोशिश, 55 हज़ार पेड़ों का जीवन बचाने के लिए घटाई भारत-नेपाल सीमा सड़क की चौड़ाई

BT Bureau

दिल्ली सरकार की नई पहल, अब घर बैठकर ही कर सकते हैं राशनकार्ड अपडेट

BT Bureau

आगरा: दारोगा ने BJP पदाधिकारी को मारे थप्पड़, भाजपाइयों ने थाने में जमकर किया हंगामा

Jitendra Nishad