Breaking Tube
Corona Government UP News

UP: स्कूल-कॉलेज और कोचिंग अब 30 अप्रैल तक बंद, पहले से तय परीक्षाओं पर रोक नहीं

Yogi Cabinet medical department corona warriors

उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. शनिवार को यूपी में कोरोना संक्रमण के 12,787 नये केस सामने आए और 48 लोगों की जान गई. बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा आदेश जारी किया है. जिसके अंतर्गत अब प्रदेश भर में कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट किया है कि पहले से तय परीक्षा होती रहेंगी. इस दौरान जरूरत के हिसाब सेे शिक्षक और अन्य स्टाफ को बुलाया जा सकता है.


मुख्यमंत्री ने दिए ये निर्देश

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके ये निर्देश दिए हैं कि, उत्तर प्रदेश में कक्षा 01 से 12वीं तक के सभी सरकारी/गैर सरकारी विद्यालयों में 30 अप्रैल तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए. कोचिंग सेंटर भी बंद रहें. इस अवधि में पूर्व निर्धारित परीक्षाएं हो सकती हैं और आवश्यकता के अनुरूप शिक्षक व अन्य स्टाफ आ सकते हैं.


धार्मिक स्थलों में एंट्री पर बनी लिमिट

इसके साथ ही शनिवार को लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के दौरान कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का सर्विलांस, एंबुलेंस की उपलब्धता, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से संवाद आदि में प्रभावी प्रयोग किया जाए. उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी में संचालित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए.


गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में यहां 12,787 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है, जबकि 48 लोगों की मौत हो गई. सिर्फ लखनऊ की बात करें तो यहां 4,059 नए मामले सामने आए हैं और 23 मरीजों की मौत हो गई है. इस आंकड़े से चिंतित सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने राजधानी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया हैं कि धर्म स्थलों में पांच से अधिक लोगों को एक साथ प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाए. साथ ही बाजारों में व्यापारियों से संवाद बनाकर उनका सहयोग लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए. बता दें कि 14 अप्रैल से नवरात्र जबकि 13 अप्रैल से रमजान का महीना शुरू होने जा रहा है. इसके मद्देनजर सीएम योगी का ये आदेश बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.


Also Read: यूपी: धार्मिक स्थलों पर एक साथ 5 लोगों से अधिक के प्रवेश पर बैन, CM ने दिए आदेश


Also Read: UP में कोरोना कहर के चलते 14 जिलों में नाइट कर्फ्यू, शादी-विवाह के लिए जारी हुईं नई गाइडलाइन्स


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी व्यक्तियों को मिलेगी कोरोना वैक्सीन, जानें केंद्र की गाइडलाइंस

BT Bureau

यूपी उपचुनाव: टूंडला से कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द, बोलीं- BJP को फायदा पहुंचाने के लिए प्रशासन ने किया ऐसा

Jitendra Nishad

UP में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 20,510 नए मामले आए सामने

Shruti Gaur