Breaking Tube
Government Social

होली पर घर जाना हो सकता है मुश्किल, ये Trains हुईं कैंसिल, कहीं आपकी ट्रेन तो शामिल नहीं

सोशल: बस कुछ ही दिनों में होली का त्यौहार आने वाला है. हर कोई अपनी-अपनी छुट्टियों पर घर जाने की सोचता है अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइये. इन दिनों कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. भारतीय रेलवे ने नॉर्थ रीजन के लगभग 46 ट्रेनों को कोहरे की वजह से 31 मार्च तक रद्द रखने का फैसला किया है. बताते चलें कि विजिबिलिटी को देखते हुए 16 दिसंबर से 31 जनवरी के बीच 46 ट्रेनों को निरस्त और 40 ट्रेनों के फेरे कम करने की घोषणा की गई थी. लेकिन मौसम में खास बदलाव नहीं होने की वजह से अब इस फैसले को मार्च अंत तक जारी रखने का फैसला किया है.


इन दिनों भारतीय रेलवे ने करीब 46 ट्रेनें रद्द कर दी हैं जिसमें सबसे ज्यादातर ट्रेनें यूपी-बिहार की हैं. ट्रेन रद्द होने की वजह से इन सभी राज्यों के नागरिकों को होली में घर वापसी में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. रेलवे प्रवक्ता का कहना है कि उत्तर भारत में पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अभी भी सुबह और रात में घना कोहरा छाया रहता है. इसकी वजह से रेलवे ट्रैक में विजिबिलिटी बेहद कम रहती है. सिग्नल नहीं दिखने की वजह से दुर्घटना का खतरा रहता है. इसीलिए रेलवे ने फैसला किया है कि अगले कुछ दिनों के लिए यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों को रद्द ही रखा जाए.


होली पर घर जाने में हो सकती है मुश्किल, कई Trains कैंसिल; कहीं आपकी ट्रेन तो शामिल नहीं

ये ट्रेनें हुई रद्द-


जम्मू तवी- हरिद्वार एक्सप्रेस, कोलकाता-जम्मू तवी एक्सप्रेस, भागलपुर गरीब रथ, जम्मू तवी- कोलकाता एक्सप्रेस, बरौनी-अंबाला एक्सप्रेस, गोरखपुर-अमृतसर एक्सप्रेस, अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस, नई दिल्ली-राजेंद्र नगर जनसाधारण एक्सप्रेस, अमृतसर-बनमनखी एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, आनंद विहार-रक्सौल एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस व नई दिल्ली-नई जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस, अमृतसर-अजमेर एक्सप्रेस.


इन ट्रेनों को फेरो में कमी-


इसके अलावा धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस गुरुवार 26 मार्च तक रद्द रहेगी, अमृतसर-हावड़ा मेल सोमवार, गुरुवार और शनिवार को 2 अप्रैल तक रद्द, श्री गंगानगर- हावड़ा एक्सप्रेस मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को 2 अप्रेल तक रद्द, हावड़ा-श्री गंगानगर एक्सप्रेस सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को 30 मार्च तक रद्द, हावड़ा-अमृतसर मेल मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को 31 मार्च तक रद्द, दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस दरभंगा बुधवार 25 मार्च तक रद्द, फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस शनिवार 28 मार्च तक रद्द, धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस गुरुवार 26 मार्च तक रद्द रहेगी, अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस शुक्रवार 27 मार्च तक रद्द है.


Also Read: भारत में निवेश करने आ रही हैं ऑस्ट्रेलिया की 100 से अधिक कंपनियां


Also Read: खुशखबरी: ट्रैन में कंफर्म टिकट बुकिंग कैंसिल करने पर नहीं कटेंगे कोई चार्जेस


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीएम योगी का DM-SP को आदेश- पुलवामा शहीदों के घर जाकर अर्पित करें श्रद्धांजलि

Shruti Gaur

अब UPPSC में गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण, विधेयक पारित

Jitendra Nishad

झारखंड: क़ुरान बांटने के फ़ैसले से भड़के वकीलों ने किया जज का बहिष्कार, कहा- नेतागिरी करनी है तो पॉलिटिक्स जॉइन करें

BT Bureau