Breaking Tube
Corona Government UP News

Unlock 3.0 के लिए गाइडलाइन जारी, जानिए UP में क्या-क्या मिलेगी राहत, कहां रहेगी पाबंदी?

Unlock 3

कोरोना के बढ़ते केस के बीच केंद्र सरकार ने देशभर में अनलॉक 3.0 (Unlock 3.0) के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। इस बार कई चीजों को शर्तों के साथ खोलने की अनुमित मिल चुकी है। हालांकि, स्कूल कॉलेज, मेट्रो सेवा, सिनेमा हॉल और बार 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। केंद्र सरकार ने एक अगस्त से लागू होने वाले अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी कर दी है। अब रात में लगने वाला कर्फ्यू हटा दिया गया है।


गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशानिर्देश में 5 अगस्त से जिम और योग संस्थान खोलने की परमिशन दे दी गई है। हालांकि, 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को घर में रहने की सलाह है। रात में लगने वाला कर्फ्यू हटा दिया गया है। वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा। हर हफ्ते शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा। हफ्ते के पांच दिन बाजार सामान्य रहेगा।


Also Read: आगरा मेट्रो के लिए UP और केंद्र सरकार के बीच होगा करार, CM योगी ने प्रस्तावों को दी मंजूरी


कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती जारी रहेगी और सिर्फ जरूरी गतिविधियों को इजाजत मिलेगी। कंटेनमेंट जोन्स में 31 अगस्त 2020 तक लॉकडाउन की पाबंदियों में किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी। इसके अलावा पिछले दिनों यूपी सरकार ने होम आइसोलेशन को मंजूरी दे दी है। इसमें बिन लक्षण वाले मरीज अस्पताल में भर्ती होने के बजाय घर पर आइसोलेट हो सकते हैं।


स्कूल कॉलेज और अन्य सिक्षण संस्थान 31 अगस्त 2020 तक बंद रहेंगे। यही नहीं मेट्रो रेल, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, थियेटर, बार, ऑडिटोरियम, एंटरटेनमेंट पार्क खोलने की अनुमति इस बार भी नहीं दी गई है। उन सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक या मनोरंजन से जुड़े आयोजनों, रैलियों और कार्यक्रमों पर पाबंदी रहेगी जिनमें भीड़ जमा होती है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पर्यावरण संरक्षण के लिए योगी की सराहनीय कोशिश, 55 हज़ार पेड़ों का जीवन बचाने के लिए घटाई भारत-नेपाल सीमा सड़क की चौड़ाई

BT Bureau

केजरीवाल सरकार को 16 महीने बाद आई अंकित सक्सेना की याद, दिया 15 लाख का मुआवजा, कपिल मिश्रा ने उठाई थी आवाज

BT Bureau

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हुए कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोगों से भी टेस्ट कराने को कहा

BT Bureau