Breaking Tube
Government UP News

बेसिक शिक्षा मंत्री ने खंड शिक्षाधिकारी और 2 शिक्षकों को निलंबित कर बैठा दी जांच, शिकायत पर हुई कार्रवाई

Basic education minister satish dwivedi

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सतीष द्विवेदी (satish dwivedi) ने आगरा मंडल की समीक्षा बैठक में एक खंड शिक्षाधिकारी सहित 3 लोगों को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। सर्किट हाउस में शनिवार को हुई समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधियों और अन्य लोगों की शिकायत के आधार पर खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) अकोला ओम प्रकाश यादव और 2 शिक्षकों को निलंबित कर जांच बैठा दी गई है।


सूत्रों ने बताया कि शनिवार को बैठक में आगरा मंडल के सभी जनपदों में यूनीफॉर्म वितरण से लेकर ऑपरेशन कायाकल्प और दूसरी योजनाओं की समीक्षा की गई। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि खंड शिक्षाधिकारी अकोला ओम प्रकाश यादव के खिलाफ जनप्रतिनिधियों ने शिकायत की थी।


Also Read: UP: शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों की जमीनों पर बने सार्वजनिक शौचालयों को हटाने का दिया आदेश


मिली जानकारी के मुताबिक, ओमप्रकाश यादव पर बरौली अहीर का भी अतिरिक्त प्रभार था। इसके साथ ही बरौली अहीर में तैनात दो शिक्षक उमेश यादव और प्रदीप यादव के खिलाफ भी लोगों ने शिकायत की थी। इन पर शिक्षकों के साथ अभद्रता करने और कार्य करने के लिए धन की मांग करने के आरोप थे। ऐसे में तीनों को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं। मामले में जांच भी की जाएगी।


समीक्षा बैठक में ऑपरेशन कायाकल्प को आगे बढ़ाने, रिटायर्ड शिक्षकों को समय पर जीपीएफ और पेंशन का भुगतान करने, फर्जी शिक्षकों के खिलाफ जांच की स्थिति और यूनीफॉर्म-किताब वितरण को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी के बेसिक शिक्षा अधिकारी और लेखा अधिकारी के साथ आगरा मंडल के एडी बेसिक और डाइट प्राचार्य मौजूद रहे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आर्टिकल 370 से जनसंख्या विस्फोट तक, पढ़े पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

Satya Prakash

PNB Scam : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की नीरव मोदी के खिलाफ SIT जांच की याचिका

BT Bureau

लॉकडाउन के बीच सीएम योगी की छात्रों को बड़ी राहत, ऑनलाइन एजुकेशन की व्यवस्था कराएगी सरकार

BT Bureau