Breaking Tube
Government UP News

UP: शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों की जमीनों पर बने सार्वजनिक शौचालयों को हटाने का दिया आदेश

UP Education department public toilets

उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग (UP Education department) ने राज्य में सरकारी स्कूल की जमीनों पर अवैध रूप से बनाए गए सभी सार्वजनिक शौचालयों (public toilets) को हटाए जाने का निर्देश दिया है। विभाग द्वारा अपने जिला प्रमुखों सहित बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) को भी चेतावनी दी गई है कि यदि स्कूल परिसर में बने किसी सार्वजनिक शौचालय पर उनकी नजर पड़ती है, तो तुरंत इस पर कार्रवाई करें।


जारी आदेश में कहा गया है कि सभी निर्माण कार्यो पर तत्काल रोक लगाई जाए। इसमें आगे कहा गया कि कई जिलों से आने वाली शिकायतों के आधार पर सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि स्कूल की जमीन पर किसी सार्वजनिक शौचालय का निर्माण न किया जाए।


Also Read: UP में रोजगार को लेकर CM योगी की बड़ी पहल, सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्योरा, अगले 3 महीने में शुरू होंगी बंपर भर्तियां


उत्तर प्रदेश में स्कूली शिक्षा के महानिदेशक विजय किरण आनंद ने कहा कि जब सरकारी स्कूल की जमीन पर कई जिलों के प्रशासन द्वारा सार्वजनिक शौचालय के निर्माण के लिए सरकारी स्कूल की जमीन का निरंतर उपयोग करने से संबंधित शिकायतें आईं, तब जाकर यह फैसला लिया गया ताकि बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके , उनमें संक्रमण का प्रसार न हो क्योंकि इनमें से अधिकतर सार्वजनिक शौचालयों की नियमित तौर पर सफाई नहीं की जाती है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर एनकाउंटर पर समाजवादी पार्टी बोली- रोगी सरकार के जंगलराज में हत्या प्रदेश बना UP

Jitendra Nishad

राक्षस था विकास दुबे, पुलिसकर्मियों के शव को जलाने की थी साजिश, साथी उमाकांत ने पुलिस को बताया

BT Bureau

राज्यसभा उपसभापति उम्मीदवार को लेकर NDA में मचा घमासान, अकाली दल नाराज

Satya Prakash