Breaking Tube
Government UP News

यूपी: ऊर्जा मंत्री ने 24 घंटे सस्ती बिजली देने का किया ऐलान, बस ये है शर्त

Shrikant Sharma

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Energy minister shrikant sharma) ने कहा कि 15 प्रतिशत से नीचे लाइनलॉस होने पर 24 घंटे सस्ती बिजली दी जाएगी। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाइ लाइनलॉस वाले शहर और ग्रामीण उप केंद्रों की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 15 प्रतिशत से नीचे लाइनलॉस आने पर 24 घंटे बिना कटौती के सस्ती बिजली दी जाएगी।


ऊर्जा मंत्री ने हाईलॉस वाले उप केंद्रों को रेड कैटेगरी से ग्रीन कैटेगरी में लाने और सस्ती बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। साथ ही यह भी कहा कि इस काम में लापरवाही पाये जाने पर जवाबदेही तय की जाये।


Also Read: छत्रपति शिवाजी के नाम पर होगा आगरा का मुगल म्यूजियम, योगी बोले- मुगल हमारे नायक कभी नहीं हो सकते


ऊर्जा मंत्री ने रायबरेली के रोहनिया और इंदिरा नगर, शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा और काकरा, श्रावस्ती के भंगहा और इकौना, सीतापुर के मछरेहटा और ओल्ड सीतापुर, सुल्तानपुर के अलीपुर और कैम्पबूथ, उन्नाव के कालूखेड़ा और पीडी नगर हाईलॉस उप केंद्रों की समीक्षा की।


उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सभी उपभोक्ताओं को सही बिल व समय पर बिल मिले। साथ ही सभी चिह्न्ति उपकेंद्रों की लाइन हानि को 15 प्रतिशत से नीचे ले आएं। जिससे सस्ती, पर्याप्त और निर्बाध विद्युत आपूर्ति का संकल्प पूरा करने में आसानी हो।


Also Read: राम मंदिर निर्माण में लगने वाले पिंक स्टोन की खदान पर गहलोत सरकार ने लगाई रोक, VHP बोली- कांग्रेस ने हमेशा बाधा उत्पन्न की


शर्मा ने कहा कि बिजली चोरी पर रोक लगना और समय पर बिल जमा करना बेहद जरूरी है। इसलिए यह संकल्प जन सहयोग से ही पूरा हो सकता है। इसके लिये स्थानीय जन प्रतिनिधियों का सहयोग लेकर आमजन को प्रेरित करें।


उन्होंने निर्देश दिया कि ईमानदार उपभोक्ता ही हमारी सबसे बड़ी शक्ति है। उन्हें सही बिल व समय पर बिल मिले। अधिक बिल आने की शिकायतों को गंभीरता से लें, उनका समाधान करें और उपभोक्ता को संतुष्ट करें। उपभोक्ता को गलत बिल मिला है, तो संबंधित क्षेत्र की बिलिंग एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायें।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

MP का राज्यपाल बनाए जाने की बधाइंया मिलने से परेशान लक्ष्मीकांत बाजपेयी, बोले- फेक है ये खबर

Jitendra Nishad

UP में कल से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, इन नियमों का करना हो पालन

BT Bureau

कोरोना को लेकर योगी सख्त, बेवजह बाहर निकले तो FIR, बाइक पर 1 से व कार में 2 से ज्यादा तो गाड़ी सीज

BT Bureau