Breaking Tube
Corona Government UP News

कोरोना वैक्सीनेशन में UP अव्वल, एक दिन में 5 लाख से ज्यादा टीकाकरण का बनाया रिकॉर्ड

Uttar Pradesh corona vaccine

उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है, वैसे वैसे सरकार भी लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर टीकाकरण में तेजी ला रही है। दरअसल, एक दिन में पांच लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगवाने का रिकॉर्ड उत्तर प्रदेश ने अपने नाम किया है। ऑफिशियल वेबसाइट पर भी यूपी इस मामले में अव्वल है। इसके साथ ही सीएम योगी लगातार ही लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं और अफसरों को सख्ती बरतने के निर्देश दे रहे हैं।


टीकाकरण में अव्वल यूपी

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर में लगातार इजाफा हो रहा है। 24 घंटे के अंदर करीब 1.20 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। इसके साथ ही कोरोना को कंट्रोल करने के लिए तेजी से वैक्सीन लगाने का काम भी चल रहा है। हाल ही में एक दिन में पांच लाख से ज्यादा टीकाकरण का रिकॉर्ड भी यूपी के नाम दर्ज हुआ है। दरअसल, बीते पांच अप्रैल को यूपी में 5,01599 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। कोविन पोर्टल पर भी यूपी पहले नंबर पर है। दूसरे और तीसरे नंबर पर महाराष्ट्र और राजस्थान है


प्रदेश में जारी है धारा 144

वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जिम्मेदार अधिकारी बढ़ रहे संक्रमण के प्रति लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्ती कर कड़ी कार्रवाई करें। इसके साथ ही कोविड चिकित्सालयों में पर्याप्त संख्या में बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।


इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने एहतियात के तौर पर प्रदेश के भी जिलों में धारा 144 लागू कर दी है। अब प्रचार के दौरान पांच से ज्यादा लोग एक साथ एक जगह पर नहीं जुट सकेंगे। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने सभी जिलाधिकारियों, एसपी व एसएसपी को सख्ती से कोरोना प्रोटोकाल पालन करवाने का आदेश दिया है। आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करवाएं और अत्यंत सावधानी से पंचायत चुनाव संपन्न करवाएं।


Also read: UP Board Exam 2021: परीक्षाओं की तारीख में हो सकता है बदलाव, 10वीं-12वीं बच्चों का होगा Corona टेस्ट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: सिपाही के साथ निहत्थे ही गांव पहुंच गए थे शहीद दारोगा प्रशांत यादव, हत्यारे ने उठाया इसी बात का फायदा

BT Bureau

UP: बॉडी वार्न कैमरे से लैस होगा मुख्तार की बैरक के पास तैनात हर जवान, ड्रोन कैमरे से हो रही निगरानी

BT Bureau

7th Pay Commission: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 1.5 लाख कर्मचारियों का बढ़ा वेतन

BT Bureau