Breaking Tube
Government

विकास की खातिर CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर की 200 दुकानों पर चलवा दिया बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अपने कामों को लेकर अक्सर चर्ची में रहते हैं. योगी लीक से हटकर कुछ न कुछ ऐसा कर देते हैं जो कि शायद ही कोई दूसरा मुख्यमंत्री कर पाए. ताजा मसला गोरखपुर (Gorakhpur) से जुड़ा है जहां योगी ऩे विकास की खातिर गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) की दुकानों और उस मंदिर की चहारदीवारी पर बुल्‍डोजर चलवा दिया. बता दें कि योगी इस मंदिर के पीठाधीश्वर भी हैं.


दरअसल, जाम से जूझ रहे शहर को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर की दुकानों को जमीदोज करने के निर्देश दिया हैं. बुधवार को मुख्य गेट से लेकर दूसरे गेट तक दो दर्जन से अधिक दुकानों को तोड़ दिया गया है. मंदिर परिसर से जुड़ी करीब 200 दुकानें अभी तोड़ी जानी हैं. यह सब गोरखपुर में मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया तक बन रहे 17 किलोमीटर लंबे फोरलेन के लिए के लिए किया जा रहा है.


दुकानों को तोड़ते बुल्डोजर

हालांकि, इन दुकानदारों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने नई जगह की व्यवस्था करने के निर्देश मंदिर प्रबंधन को दिए हैं. इसके बाद मंदिर प्रबंधन ने मल्टीस्टोरी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि कॉम्पलेक्स के लिए जीडीए ने मानचित्र को अप्रूव कर दिया है.साथ जो प्रक्रिया थी उसे पूरी कर ली गयी है. अब उसका निर्माण कराकर उसमें दुकानदारों को शिफ्ट किया जायेगा.


CM योगी ने यूपी के विकास के लिए उठाया बड़ा कदम, गोरखनाथ मंदिर की दुकानों पर चला बुलडोजर

सीएम योगी के इस फैसले के बाद गोरखपुर शहर में प्रवेश के लिए एक नया रास्ता भी बनेगा. लखनऊ से आने वाले लोग सहजनवां के आगे कालेसर से ही रिंग रोड होते हुए जंगल कौड़िया तक पहुंच जायेंगे. वहां से वो इस फोरलेन से शहर में प्रवेश कर सकेंगे और इसके लिए उन्हें गोरखपुर शहर को क्रास नहीं करना होगा. साथ ही ये फोरलेन जंगल कौड़िया में ही सोनौली जाने वाली हाइवे से मिल जायेगी. जिससे बड़ी संख्या में पर्यटक भी नेपाल जाते हैं. इस तरह से ये रोड शहर के विकास में एक नई गाथा लिखेगा.


Also Read: यूपी: ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने की तैयारी, ये है योगी सरकार का प्लान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

एक ही साल में आयुष्मान भारत योजना की ढाई गुना बढ़ोत्तरी, पहली सालगिरह पर मोदी सरकार ने दिया उपहार

S N Tiwari

PM मोदी ने अन्नदाताओं से किया 2022 तक उनकी आय दोगुना करने का वादा

BT Bureau

पाक के खिलाफ मोदी सरकार का एक और फैसला, MFN छीनने के बाद बेची जाएगी करोड़ो की शत्रु संपत्ति

S N Tiwari