Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Government

वित्तीय नुकसान की भरपाई के लिए UP में नहीं लगेगा कोई टैक्स, जनता को रियायत देगी योगी सरकार

deceased dependent quota

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान केन्द्र सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज का सबसे ज्यादा लाभ उनके राज्य को मिला है और राज्य सरकार लॉकडाउन के कारण हुए वित्तीय नुकसान की भरपाई के लिए जनता पर कोई नया कर नहीं लगाएगी. योगी ने ऑनलाइन माध्यम से संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा घोषित गरीब कल्याण पैकेज और अन्य राहतों का सबसे ज्यादा फायदा उत्तर प्रदेश को मिला है. उसी का नतीजा है कि हम अपनी योजनाओं को सफलतापूर्वक आगे बढ़ा सके हैं.


योगी ने कहा, ”चार चरणों के लॉकडाउन के बाद सोमवार से अनलॉक की कार्रवाई शुरू होगी. निरुद्ध क्षेत्रों को नियंत्रित करते हुए शेष क्षेत्रों में अधिकतम कार्यों को छूट देने की तैयारी हो रही है. हमारी आर्थिक गतिविधियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं और पिछले माह की तुलना में इस माह भी हमें अच्छा राजस्व मिल रहा है. हम जनता पर कोई अलग से टैक्स लगाने के बजाय उसे अधिक से अधिक राहत देने की कोशिश कर रहे हैं.”


सीएम योगी ने कहा, ”उत्तर प्रदेश में अधिकतर विकास योजनाएं शुरू हो चुकी हैं. हमारा प्रयास है कि ‘जान भी और जहान भी’ दोनों के साथ लेकर चलेंगे. हम कोरोना की कड़ी तोड़कर आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं.” धार्मिक स्थलों को खोलने से अधिक लोगों के बाहर निकलने पर कोरोना विस्फोट होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ”अधिक लोगों के एकत्र होने को हर हाल में रोकना है. कोई बड़े आयोजन नहीं होंगे. मेरा विश्वास है कि अब हर व्यक्ति इसके लिये तैयार हो चुका है कि इस वायरस के साथ जीना है.”


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर उद्योग की मैपिंग शुरू की है. बड़े पैमाने पर उद्योगों को भी मैन पावर की जरूरत है. पीएम पैकेज के लाभ, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रवासी कामगारों, श्रमिकों और छात्रों के लिए आवास कार्ययोजना बना रहे हैं. जिससे शहर में आए तो फुटपाथ पर नहीं सोना पड़े. उन्होंने कहा कि यूपी में कार्य की कमी नहीं है. जहां जरूरी होगी स्किल के जरिए सामाजिक सुरक्षा की गारंटी देने जा रहे हैं. जिले स्तर पर सेवायोजना कार्यालय को एक्टिवेट करेगा। पीएम पैकेज से काफी लाभ मिला है.


Also Read: कोरोना से जंग: 29 राज्यों के मुख्यमंत्रियों पर भारी एक ‘योगी’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लॉकडाउन के बीच सीएम योगी की छात्रों को बड़ी राहत, ऑनलाइन एजुकेशन की व्यवस्था कराएगी सरकार

BT Bureau

योगी कैबिनेट विस्तार: जानें किन वजहों से गई 4 मंत्रियों की कुर्सी

BT Bureau

Covid-19: दूसरे राज्यों में नौकरी करने वालों को वेतन दिलाएगी योगी सरकार

BT Bureau