Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Government

CM योगी के स्किल मैपिंग अभियान को बड़ी कामयाबी, जल्द 9.5 लाख श्रमिकों को मिलेगा रोजगार

CM yogi adityanath

कोरोना वायरस के खिलाफ कई मोर्चों पर जंग में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीएम के स्किल मैपिंग (Skill Mapping) अभियान के डेटा बैंक से उद्योग समूहों ने 9.5 लाख श्रमिकों और कामगारों की मांग की है. शुक्रवार को इसके लिए इंडियन इंड्रस्टीज एसोसिएशन (IIA), नेशनल रीयल इस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (NREDC) औऱ सीआईआई (CII) और यूपी सरकार के बीच 9.5 लाख कामगारों व श्रमिकों के लिए बड़ा करार होगा. 


योगी सरकार की ओर से कराई गई स्किल मैपिंग के बाद इंडियन इंट्रस्टीज एसोसियेशन ने 5 लाख, नरडेको ने 2.5 लाख और सीआईआई ने 2 लाख कामगार व श्रमिक मांगे हैं. बता दें कि इंडियन इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन और सीआईआई, एमएसएमई ईकाइयों का समूह है जबकि नरडेको रियल इस्टेट संस्थानों का समूह है. बता दें कि इंडियन इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन और सीआईआई, एमएसएमई ईकाइयों का समूह है जबकि नरडेको रियल इस्टेट संस्थानों का समूह है.


दरअसल, टीम-11 की महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कामगारों व श्रमिकों को तेजी से रोजगार देने की योजना बनाई है. स्किल्ड मैनपावर और इकाईयों में मजदूरों की जरूरत का सॉफ्टवेयर तैयार हो रहा है. इस सॉफ्टवेयर के जरिए सेवायोजन तेजी से हो पाएगा. लॉकडाउन की वजह से चरमराई अर्थव्यवस्था को एक बार फिर खड़ा करने की दिशा में उद्योगों को आगे बढ़ाने के लिए सीएम योगी की भूमिका से उद्योग जगत उत्साहित है और सरकार के कदम से कदम मिला कर चल रहा है.


Also Read: योगी सरकार ने दी छोटे उद्योगों को छूट की सौगात, लोन के लिए ऑनलाइन पोर्टल भी शुरू


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हवाई यात्राओं के शुल्क बढ़ाने की तैयारी में सरकार

Satya Prakash

सीएम योगी का ऐलान- हर युवा को इंटर्नशिप कराएंगे और देंगे 2500 रुपए मानदेय, प्लेसमेंट का भी होगा इंतजाम

Jitendra Nishad

PM मोदी ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ करेगा अयोध्या में मंदिर का निर्माण

Jitendra Nishad