Breaking Tube
Government

COVID-19: योगी सरकार ने निभाया वादा, गरीबों के लिए जारी किए 235 करोड़ रूपए

CM Yogi Adityanath

कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप ने देशभर को अपनी चपेट में ले रखा है. इस महामारी का खामियाजा सभी को भुगतना पड़ रहा है. इसकी मार सबसे ज्याजा गरीबों पर पड़ रही है. इस तबके को प्रभावित होने से बचाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने 235 करोड़ की धनराशि जारी की है. बता दें कि योगी सरकार ने लॉकडाउन लगाने से ठीक पहले इसका ऐलान किया था. जिसे आज निभाया गया है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बुधवार को इसकी जनकारी दी.


इन शहरों को 2-2 करोड़

जानकारी के मुताबिक इस धनराशि का उपयोग संबंधित जिला अधिकारी द्वारा पात्र परिवारों को निशुल्क खाने का सामान वितरित करने और प्रति व्यक्ति 1000 रुपये प्रतिमाह दिए जाने में किया जाएगा. बता दें कि प्रदेश के 6 जनपदों मेरठ, कानपुर नगर, झांसी, प्रयागराज, आगरा और गोरखपुर को 2-2 करोड़ की धनराशि देने का निर्णय लिया गया है.


इन 12 जिलों को 50-50 लाख

इसके अलावा प्रदेश 12 जनपदों अम्बेडकर नगर, आज़मगढ़, सहारनपुर, कन्नौज, जालौन, बांदा, बदायूं, अयोध्या, बस्ती, बहराइच, फिरोजाबाद और शाहजहांपुर में मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 वार्ड की व्यवस्था के लिए 50-50 लाख रूपए दिए जाएंगे यानी इन 12 जनपदों के लिए 6 करोड़ रुपये की धनराशि तय की गई है. राजधानी लखनऊ को भी 2 करोड़ रुपये आवश्यक मेडिकल इक्विपमेंट खरीदने और आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के लिए आवंटित किए गए हैं.


अब तक 38 मामले

वहीं कोरोना वायरस को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार ने टॉल फ्री नंबर 18001805145 जारी किया है. वहीं मेडिकल सेवाओं के लिए 108 तथा गर्भवती महिलाओं के लिए 102 उपलब्ध रहेगा. इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए योगी सरकार ने करीब 12000 गाड़ियों का इंतेजाम कर लिया है. बता दें कि यूपी में अब तक 38 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं. 11 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 3-4 मरीजों के कल तक स्वस्थ्य होने की बात कही जा रही है.


Also Read: यूपी: डोर-टू-डोर सामान उपलब्ध कराने में जुटी योगी सरकार, किया 12000 गाड़ियों का इंतेजाम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीएम योगी ने किया ‘मुख्यमंत्री जन आरोग्य’ अभियान का शुभारंभ, बोले- हमने दवा खरीद में होने वाले बड़े खेल को रोका

BT Bureau

रेप पर सुप्रीम कोर्ट हुआ आग बबूला, पूछा- क्यों हर जगह हो रहे हैं रेप ?

Aviral Srivastava

RBI गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफ़ा, सरकार से चल रहा था मतभेद

BT Bureau