Breaking Tube
Government Police & Forces

योगी सरकार का फैसला, रात में नहीं मिल रही टैक्सी तो डाॅयल करें 112, पुलिस पहुंचाएगी घर

Yogi Government decision Women can Dial 112 if Taxi unavailable Police will give lift

देशभर में महिला सुरक्षा (Women Safety) की आवाज को लेकर अब उसमें यूपी सरकार भी शामिल होती दिख रही है. महिलाओं की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है. योगी सरकार का कहना है कि अगर रात के 09:00 बजे के बाद अगर किसी भी महिला को घर जाने के लिए टैक्सी नहीं मिल रही या और कोई भी साधन उपलब्ध नहीं है तो डाॅयल 112 (Dial 112) पर काॅल कर महिला अपनी परेशानी बता सकती है. पुलिस (Police) तत्काल महिला को सुरक्षित उसके घर तक बिना देरी किये पहुंचाने का काम करेगी.


Also Read: लखनऊ: रेप के 25 प्रमुख मामलों की निगरानी करेंगी ADG वीमेन पॉवर, DGP ने सौंपी जिम्मेदारी


इस संबंध में सरकार द्वारा आदेश होने के बाद एडीजी रेंज जय नारायण सिंह ने पुलिस को ऐसी कॉल को गंभीरता से लेने और मदद के लिए तुरंत पहुंचने का आदेश जारी किया है. एडीजी रेंज ने जारी आदेश में बताया कि ऐसे मामलों को पुलिस गंभीरता से ले और मदद के लिए तत्काल पहुंचे. महिलाओं की सुरक्षा के लिए अब डाॅयल 112 को और बेहतर किया गया है. महिला केवल कोई अपराध होने पर ही 112 डाॅयल नहीं कर सकेगी बल्कि अगर रात के 09:00 बजे के बाद टैक्सी नहीं मिलती है या वह कहीं सुनसान जगह पर है और उसे घर पहुंचना है तो उसे 112 डाॅयल करना होगा.


Also Read: रेप की घटनाओं को लेकर DGP सख्त, अब सभी दुष्कर्म पीड़िताओं के घर जाएगी UP Police, मिलेगी सुरक्षा


पुलिस विभाग का मानना है कि इस व्यवस्था से सबसे अधिक फायदा कामकाजी महिलाओं को मिलेगा. यदि किसी भी महिला, छात्रा को जरूरत महसूस हो तो पुलिस से मदद मांगें, पुलिस तत्काल पहुंचेगी. उनको साधन मिलने में देरी होने पर पुलिस मदद को आ सकेगी.


Also Read: आगरा पुलिस ने पकड़ा ई-रिक्शा तो थाने पहुंच कर चालक की बेटी ने की गुजारिश, थानेदार ने केक कटवाकर खिलाई मिठाई, जानें पूरा मामला…


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ: तबरेज की मौत के विरोध में बिना अनुमति निकाला जुलूस, सीओ-इंस्पेक्टर को उपद्रवियों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, ISIS के झंडे भी फहराए

BT Bureau

मोदी सरकार पर बैंक के काम में दखल देने का आरोप, CBI के बाद अब RBI में बवाल

Satya Prakash

यूपी: DGP का सभी कप्तानों को आदेश, थानों में जलाने के लिए छोटे और फुटकर दुकानदारों से ही खरीदें मिट्टी के दिये

Shruti Gaur