Breaking Tube
Government UP News

UP: स्वास्थ्य विभाग में 50 से अधिक उम्र के कर्मचारियों की शुरू होगी छंटनी, सरकार ने बनाई 4 सदस्यीय कमेटी

Yogi government increased reservation quota

उत्तर प्रदेश में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के समूह ‘ग’ के उन कर्मचारियों के लिए अब आगे नौकरी करना मुश्किल होगा, जो काम करने से जी चुराते हैं और लापरवाही बरतते हैं। इस तरह के कर्मचारियों ने अगर समय रहते अपने विभागीय दायित्वों का गंभीरता से पालन नहीं किया तो जाहिर है कि सरकार उन्हें नौकरी से बाहर निकाल दे।


बीते मंगलवार को सरकार ने विभागीय कर्मचारियों के कामकाज और आउटपुट का लेखा-जोखा तैयार करने के लिए 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। ये कमेटी ऐसे कर्मचारियों की स्क्रीनिंग करेगी जो अपने दायित्वों के प्रति ईमानदार नहीं होंगे और आचरण कदाचार या अन्य भ्रष्ट कार्यों में संलिप्त पाए जाएंगे। कमेटी ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार कर सरकार को भेजेगी, जिसके आधार पर सरकार ऐसे कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करेगी या बाहर का रास्ता दिखाएगी। सरकार ने इस बारे में कमेटी के गठन के आदेश जारी कर दिए गए।


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक (प्रशासन) डॉ. पूजा पांडे ने चार सदस्यीय कमेटी का गठन करने का आदेश जारी किया है। अपर निदेशक प्रशासन की अध्यक्षता में गठित कमेटी में संयुक्त निदेशक (कार्मिक), संयुक्त निदेशक (मुख्यालय परिधिगत) एवं वरिष्ठ लेखा अधिकारी को सदस्य बनाया गया है।


Also Read: लखनऊ: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास ईनामी अपराधी घोषित, पुलिस ने रखा 25-25 हजार का ईनाम


वहीं, सरकार के फैसले पर कर्मचारी संगठनों ने प्रदेशव्यापी आंदोलन करने की चेतावनी दी है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (तिवारी गुट) के महामंत्री आरके निगम ने इसे अव्यवहारिक एवं अमानवीय बताया है। उन्होंने बताया कि कोविड के दौरान कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के बजाय सरकार उन्हें हतोत्साहित करने का काम कर रही है। इस दौरान नौकरी देने की जगह छीनने की सरकार योजना बना रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।


वहीं परिषद के एक अन्य गुट के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने सरकार की मति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि सरकार में जितने 50 साल से अधिक आयु के मंत्री व अफसर हैं, उनकी भी स्क्रूटनी होनी चाहिए। दोनों कर्मचारी नेताओं ने इस मुद्दे पर प्रदेशव्यापी आन्दोलन की चेतावनी दी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हॉटस्पॉट एरिया में करें लॉकडाउन का पूरा पालन, कोरोना योद्धा पहुंचाएंगे जरूरत का हर सामान: श्रीकांत शर्मा

BT Bureau

सीएम योगी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर बड़ा बदलाव,भर्ती होंगे युवा पुलिस अफसर

BT Bureau

अतीक के अवैध निर्माण योगी की कार्रवाई जारी, अब फूड कारखाने पर चलवा दिया बुलडोजर

BT Bureau