Breaking Tube
Government UP News

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को अबतक 10 लाख की आर्थिक मदद, योगी सरकार ने आरोपियों को भेजा जेल

Yogi Adityanath government rohingyas

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) जिले में गैंगरेप (Gangrape) पीड़िता दलित युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है। चंदपा थाना क्षेत्र की रहने वाली 19 वर्षीय दलित युवती के साथ 14 सितंबर को गैंगरेप की घटना हुई थी। गैंगरेप के बाद आरोपियों ने उसके ऊपर जानलेवा हमला किया गया था। इस मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार जेल भेज दिया है।


डीएम प्रवीण कुमार ने बताया कि यह 14 सिंतबर की घटना है। पीड़िता के भाई ने थाने में तहरीर दी थी कि उसकी मां और पीड़िता खेत में चारा काटने गई थी तो किसी ने उसे मारने की नीयत से गला दबाकर हमला किया था। डीएम ने बताया कि 14 सितंबर को ही 307 और एससी/एसटी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया। तहरीर में एक ही अभियुक्त का नाम बताया गया था, जिसकी शीघ्र ही गिरफ्तारी की गई।


Also Read: यूपी: हाथरस कथित गैंगरेप पीड़िता ने तोड़ा दम, दिल्ली में चल रहा था इलाज


डीएम ने बताया कि पीड़िता की हालत गंभीर होने की वजह से उसे अलीगढ़ रेफर किया गया, जहां उसका इलाज चल रहा था। लेकिन पीड़िता बयान देने की स्थिति में नहीं थी। इस कारण से 22 तारीख को पीड़िता का बयान लिया गया और बयान के आधार पर गैंगरेप की धारा 306डी बढ़ाई गई। पीड़िता ने पहले अभियुक्त के अलावा 3 और आरोपियों के नाम बताए थे। जिनमें से एक अभियुक्त को 22 को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद 25 तारीख को दूसरा आरोपी गिरफ्तार किया गया और 26 को तीसरे अभियुक्त की गिरफ्तारी की गई।


Also Read: हाथरस गैंगरेप पीड़िता मौत मामले में प्रियंका गांधी ने की कड़ी सजा की मांग


उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। 28 सितंबर को परिवार से सहमति के बाद पीड़िता को सफदरजंग दिल्ली के लिए रेफर किया गया, जहां पीड़िता की आज सुबह मृत्यु हो गई, जो कि बड़ी दुख की बात है। डीएम ने बताया कि पीड़िता को एससी/एसटी एक्ट में 412500 रुपए की धनराशि दी गई थी और आज 536500 रुपए की धनराशि जिला प्रशासन द्वारा और दी जा रही है। इस प्रकार पीड़िता को कुल आर्थिक मदद 10 लाख रुपए की हो गई है। इसके अलावा हम इसकी शीघ्र विवेचना कर रहे हैं और फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाकर दोषियों को शीघ्र सजा दिलाई जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: किसान आंदोलन के मद्देनजर इन 17 जिलों में कैम्प लगाएंगे सीनियर IPS अफसर, देखिए लिस्ट

Shruti Gaur

सावधान: ट्रैफिक नियम तोड़ना आज से पड़ेगा बहुत भारी, 30 गुना जुर्माने के साथ हो सकती है जेल, ये हैं नए नियम

BT Bureau

कानपुर एनकाउंटर में मुखबिरी पर बड़ा खुलासा, सिपाही ने कटवाई थी बिजली फिर चलीं अंधाधुंध गोलियां

Shruti Gaur