Breaking Tube
Government

Covid-19: संक्रमण रोकने के लिए सीएम योगी का बड़ा फैसला, UP के 15 जिलों के हॉटस्पॉट होंगे सील

dearness allowance

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi government) ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने 15 जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया है। यह आदेश आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। इन जिलों में 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी। ऐसे में जरूरी सामानों की होम डिलिवरी की जाएगी। इस स्थिति में सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को आने-जाने की इजाजत होगी।


पूरी तरह से सील किये जाने वाले जिलों में लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर जिले शामिल है। इन जिलों को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, 13 अप्रैल के बाद प्रदेश के हालात की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद आगे के हालात पर फैसला लिया जाएगा।


Also Read: यूपी: कोरोना के खिलाफ मोर्चा संभाले पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा, सभी को 50 लाख का इंश्योरेंस देगी योगी सरकार


बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 343 हो गई है, जिसमें से 167 तबलीगी जमाती के लोग हैं। तबलीगी जमाती लोगों की वजह से ही यूपी में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गई है। अकेले आगरा में 64 केस सामने आ चुके हैं। इससे पहले नोएडा जिला टॉप पर था। लेकिन अब नोएडा को पीछे छोड़ आगरा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में टॉप पर पहुंच गया है।


कोरोना वायरस से यूपी के 73 जिले प्रभावित हैं। वहीं, अबतक पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5000 के पार हो गई है, जबकि सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा- योगी आदित्यनाथ पर मुकदमा क्यों नहीं चलना चाहिए?

BT Bureau

होली पर घर जाना हो सकता है मुश्किल, ये Trains हुईं कैंसिल, कहीं आपकी ट्रेन तो शामिल नहीं

Satya Prakash

कोरोना कैरियर्स पर योगी सख्त, जहां कहीं भी छिपे हों तबलीगी जमाती, ढूंढ़कर निकालें

BT Bureau