Breaking Tube
Government UP News

UP में रोजगार को लेकर CM योगी की बड़ी पहल, सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्योरा, अगले 3 महीने में शुरू होंगी बंपर भर्तियां

Yogi government Allahabad High Court

उत्तर प्रदेश में रोजगार को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath government) ने बड़ा फैसला लिया है। लोकभवन में अधिकारियों की बैठक लेते हुए सीएम योगी ने सभी विभागों से तत्काल खाली पड़े पदों का ब्योरा (details of vacant posts) मांगा है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अब तक हुई 3 लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले 3 महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए और 6 महीने में नियुक्ति पत्र बांटे जाएं।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस संबंध में सीएम योगी जल्द ही सभी आयोगों और भर्ती बोर्डों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। सरकारी भर्तियों को लेकर गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिस तरह उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग और अन्य सरकारी भर्तियां हुई हैं, उसी पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से आगे की भर्तियों में भी तेजी लाई जाए।


Also Read: परंपरा पेशे से जुड़े हुनरमंदों को पहचान दिलाने का सपना हो रहा पूरा, CM योगी की विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना बनी संजीवनी

https://breakingtube.com/government/vishwakarma-shram-samman-scheme-made-for-skilled-in-uttar-pradesh/

सरकारी आकंड़ों के मुताबिक, अब तक उत्तर प्रदेश में बड़ी सरकारी भर्तियों में 1 लाख 37 हजार पुलिस की भर्तियां की जा चुकी हैं, 50 हजार अध्यापकों की भर्तियां हो चुकी हैं और 1 लाख से ज्यादा अन्य विभागों में सरकारी भर्तियां की जा चुकी हैं। कोरोना काल में भी योगी सरकार ने सवा करोड़ लोगों को रोजगार दिया है।

c

बता दें कि विपक्षी पार्टियां लगातार सरकारी भर्तियों को लेकर योगी सरकार पर हमलावार हैं। एक तरफ जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समय पर परीक्षा, तय समय में रिजल्ट, बगैर कोर्ट गए ज्वाइनिंग और सरकारी नौकरियां बढ़ाने की मांग कर रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता रोजगार की मांग को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में योगी सरकार का सरकारी नौकरियों को लेकर यह फैसला युवाओं को राहत पहुंचाने का काम कर सकता है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: बिजली विभाग के निजीकरण का विरोध जोरों पर, बिजली कर्मियों के साथ समझौते पर फंसा पेंच

Jitendra Nishad

खेतों और सड़कों पर घूमती मिली गाय तो IG-ADG भी होंगे जिम्मेदार, CM योगी ने दिया आदेश

BT Bureau

UP का एक ऐसा थाना, जहां 5 साल से दर्ज नहीं हुई एक भी FIR, फिर भी कोई पुलिसवाला नहीं चाहता पोस्टिंग

BT Bureau