UP: हाथरस जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग टीम की बड़ी कार्रवाई, अल्ट्रासाउंड सेंटर किया सील

यूपी के हाथरस जिला में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, हाथरस जिले के अलीगढ़ रोड स्थित दयानतपुर के पास हाथरस अल्ट्रासाउंड सेंटर पर एसडीएम सासनी विजय कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर छापा मारा. प्रशासन को हाथरस अल्ट्रासाउंड सेंटर की लम्बे समय से शिकायतें मिल रहीं थीं. जिसके चलते एसडीएम व स्वास्थ्य टीम ने सेंटर पर मारा छापा. टीम ने तत्काल ही अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भारी अनिमितताओं मिलने के बाद सेंटर में मौजूद अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया गया.

टेक्नीशियन करते हैं अल्ट्रासाउंड

जानकारी के मुताबिक, हाथरस जिले के SDM सासनी द्वारा हाथरस अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा मारा गया. निरीक्षण के दौरान सेंटर पर कई प्रकार की खामियां पायीं गयी. इससे पहले भी इस अल्ट्रासाउंड सेंटर की कई प्रकार की शिकायतें प्राप्त हुई हैं. कई मरीजो द्वारा यह बताया गया है कि यहां के टेक्नीशियन के द्वारा अल्ट्रासाउंड किये जाते हैं, जिसकी वजह से गलत रिपोर्ट्स दी जाती हैं.

ALSO READ: लखनऊ: डेंगू से महिला सिपाही की मौत, विभाग में दौड़ी शोक की लहर

कभी कभार आते हैं डॉक्टर साहब

सूत्रों की माने तो यहाँ भ्रूण लिंग परीक्षण जैसी शिकायत भी गई है. लोगों का कहना है कि कथित डॉक्टर सलमान करीम कभी कभी यहाँ आते हैं. इस सेन्टर पर फॉर्म F में अनेक प्रकार की खामियां पायीं गयी. बता दें कि गर्भवती महिला का अल्ट्रासाउंड होने से पहले फॉर्म F का पुर्ण रुप से भरा होना तथा डॉक्टर के साइन होना आवश्यक होता है. इन्हीं खामियों के चलते अल्ट्रासॉउन्ड सेंटर को सील कर दिया गया.

INPUT: SUMIT SHARMA 

ALSO READ: बिकरू कांड: शहीद सिपाही की पत्नी ने लगाया भेदभाव का आरोप, बोलीं- ‘सबको OSD बनाया जा रहा, हमें अभी तक नौकरी नहीं मिली’

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )