नॉर्थ कोरिया-अमेरिका के बीच हुआ समझौता,ट्रंप ने कहा “हम सारी बाधाओं को पार कर मिल रहे हैं’

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच ऐतिहासिक बातचीत खत्म हो गई है. बैठक के बाद दोनों नेताओं ने कुछ अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किए. किन मुद्दों पर समझौता किया गया है इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी.

वन-टू-वन मीटिंग खत्म हो गई है. दोनों नेताओं के बीच करीब 50 मिनट तक मुलाकात हुई. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वन-टू-वन मीटिंग काफी अच्छी रही है.

बैठक के दौरान ट्रंप ने किम से कहा, ‘मुझे विश्वास है कि हम दोनों देशों के संबंध अच्छे होंगे. आपसे मिलना इतना आसान नहीं था. मुझे खुशी है कि हम सारी बाधाओं को पार कर मिल रहे हैं”

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बीच दूसरी मीटिंग भी खत्म हो गई है. उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बीच अब तक दो बार बैठक हुई है. पहले दोनों नेताओं ने करीब 50 मिनट तक वन-टू-वन बातचीत की और फिर प्रतिनिधिमंडल के साथ मीटिंग हुई.

लंच के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वो किम जोंग-उन के साथ किसी समझौते पर साइन करने जा रहे हैं. लेकिन किस मुद्दे को लेकर ये समझौता है इस पर उन्होंने फिलहाल कुछ भी नहीं कहा है