Breaking Tube
International

चीन में उइगर के बाद उत्सुल मुसलमानों का शोषण, जाली टोपी, दाढ़ी समेत इस्लामिक रीजि-रिवाजों पर लगाई पाबंदी

चीन (China) में मुसलमानों की दुर्गति किसी से छिपी नहीं, ड्रैगन लगातार मुसलमानों का शोषण कर रहा है. कोरोना महामारी के दौरान भी चीन के ये अत्याचार रूक नहीं बल्कि और तेज हो गए. कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि उइगर (uyghur muslims) महिलाएं जब गर्भवती होती हैं तो उनका जबरन अबॉर्शन करवा दिया जाता है. अब खबर आ रही है कि उइगर मुसलमानों के बाद चीन अब उत्सुल मुसलमानों (Utsul Muslims) को तारगेट कर रहा है.


दरअसल, धार्मिक कट्टरता को खत्म करने के नाम पर चीन सरकार ने मुसलमान महिलाओं को हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है. बुरका, हिजाब, टोपी या दाढ़ी बढ़ाने को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है. धार्मिक चिह्न वाले पहनावे के साथ स्कूलों और सरकारी कार्यालयों में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. पुलिस को आदेश दिया गया है कि वे मुस्लिमों के धार्मिक रीति रिवाज और अरबी पहनावों पर सख्त प्रतिबंध लगाएं.


उत्सुल के एक मुसलमान कार्यकर्ता ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के साथ बातचीत में कहा कि आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि कोई भी जातीय अल्पसंख्यक (मुस्लिम) स्कूलों में पारंपरिक अरबी वेशभूषा को नहीं पहन सकता है. इसके अलावा स्थानीय नागरिकों को भी सार्वजनिक स्थानों या घरों से बाहर निकलने पर धार्मिक वेशभूषा को पहनने पर पाबंदी है. हमारे लिए हिजाब हमारी संस्कृति का एक अभिन्न अंग है. अगर हम इसे उतार देते हैं तो यह हमारे कपड़े उतारने जैसा है.


बता दें कि उत्सुल मुसलमान चीन के अल्पसंख्यक समुदाय से आते हैं. इनकी आबादी लगभग 10000 के आसपास है. ये लोग मुस्लिम बहुल शिनजियांग से लगभग 12000 किलोमीटर दूर हेनान प्रांत के एक छोटे से शहर सान्या में रहते हैं. कम्युनिस्ट पार्टी के दस्तावेज़ों से यह भी पता चलता है कि अधिकारियों ने मुस्लिम इलाकों में निवासियों की निगरानी को बढ़ा दिया है.


Also Read: चीन में मुसलमानों का शोषण, मस्जिद ढहाकर बनाया सार्वजनिक शौचालय, कब्रिस्तानों पर बनाई पार्किंग, जनसंख्या वृद्धि पर पाबंदी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

OMG! अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2 साल में 8,158 बार झूठ बोला

S N Tiwari

हिंदू और बौद्ध महिलाओं की मुस्लिम डॉक्टर ने की धोखे से नसबंदी, अब तक 4 हजार से ज्यादा महिलाओं के साथ कर चुका है मेडिकल जिहाद

S N Tiwari

व्यापारिक रिश्ते तोड़ पाक ने अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी! अब प्याज, टमाटर के लिए ताक रहा भारत का मुंह

S N Tiwari