Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Crime International

भारत में जिहाद फैलाने की कोशिशों में जुटा अलकायदा का इंडिया चीफ आसिम उमर एनकाउंटर में ढेर, यूपी के संभल का था निवासी

अफगानिस्तान (Afghanistan) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. अफगानिस्तान और अमेरिकी सेना के एक संयुक्त ऑपरेशन में आसिम उमर (Asim Omar) नाम के खूंखार आतंकी ढेर कर दिया गया. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, आसिम उमर (Asim Omar) पाकिस्तानी नागरिक था. उसके साथ अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप (AQIS) के 6 और आतंकियों को ढेर कर दिया गया. अफगान नेशनल डायरेक्टरेट ने ट्वीट कर इस ऑपरेशन की पुष्टि की है.


अफगान नेशनल डायरेक्टरेट की ओर से कहा गया है कि अमेरिका और अफगानिस्तान की सेना के ज्वाइंट ऑपरेशन में आसिम उमर को 22, 23 सितंबर में ढेर किया गया था, लेकिन इसकी पुष्टि मंगलवार 8 अक्टूबर को की गई. 2014 में आसिम उमर को भारतीय उपमहाद्वीप के लिए अल कायदा का चीफ बनाया गया था. आसिम उमर भारतीय उपमहाद्वीप में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था. ऐसे में वह भारत के लिए भी बड़ा खतरा था. बताया जाता है कि वह उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) जिले का निवासी था. उसका वास्तविक नाम सनाउल हक था. आसिम को सन 2014 में अल कायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर इंडिया सबकॉन्टिनेंट का चीफ घोषित किया था.


एनडीएस ने ट्विटर पर बताया कि उमर के साथ संगठन के छह अन्य सदस्यों को भी मार गिराया है. उनमें से अधिकतर पाकिस्तानी थे. उन्होंने बताया कि उमर को तालिबान के एक परिसर में दफन कर दिया गया है. यह छापेमारी 22-23 सितंबर की रात को की गई थी जिसके लिए अमेरिका ने हवाई सहयोग दिया था. अधिकारियों ने कहा कि वे अभियान के दौरान बच्चों समेत 40 आम लोगों की मौत होने का दावा करने वाली रिपोर्टों की जांच कराएंगे.



Also Read: लखनऊ: फर्जी पासपोर्ट के साथ एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी गिरफ्तार, ऐसे हुई पहचान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आजमगढ़: महिला से 25 लाख की ठगी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से लगाई न्याय की गुहार

Shruti Gaur

एटा: शराबी युवक का पुलिसकर्मियों पर हमला, खींचातानी में फटी दारोगा की वर्दी, जमीन पर गिरने से हुए बेहोश

S N Tiwari

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने वाले पिता की 4 मुस्लिम युवकों ने चाक़ू मारकर की हत्या, इलाके में तनाव

BT Bureau