Breaking Tube
International

अल्पसंख्यकों पर अत्याचार को लेकर अमेरिका ने की पाकिस्तान की निंदा

America President Donald Trump warned to Pakistan said will not take any kind from India

अमेरिका ने बुधवार को अपने यहां अल्पसंख्यकों की धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा न करने के लिए पाकिस्तान की निंदा की है. अमेरिकी सचिव माइक पॉम्पियो (Mike Pompeo) ने 27-राष्ट्रों के अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता गठबंधन के लॉन्च के दौरान कहा कि हम आतंकवादियों और हिंसक चरमपंथियों की निंदा करते हैं जो धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाते हैं चाहे वे इराक में यजीदी हों, पाकिस्तान में हिंदू हों, पूर्वोत्तर नाइजीरिया में ईसाई हों या बर्मा में मुसलमान हों.


पॉम्पियो ने ट्वीट करके कहा, ‘साथ मिलकर संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों ने सिद्धांतों की घोषणा में धार्मिक स्वतंत्रता को आगे बढ़ाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत किया है. हमने सभी जगह धार्मिक स्वतंत्रता का होने वाला उल्लंघन, आपत्ति और विरोध करने की कसम खाई है”


बता दें कि हिंदू स्थलों को तोड़े जाने और हिंदू लड़कियों के धर्म परिवर्तन की खबरें पाकिस्तान से लगातार सामने आ रही हैं. ईसाइयों पर भी ईशनिंदा कानून के जरिए अत्याचार की खबरें भी खूब सामने आ रही हैं. पिछले साल ही ईशनिंदा के कारण सालों जेल में बिताने के बाद ईसाई महिला आसिया बीबी को पाकिस्तान की उच्चतम न्यायालय ने रिहा कर दिया था. हाल ही में 27 जनवरी को पाकिस्तान के सिंध में एक हिंदू महिला को जबरन शादी के मंडप से अगवा कर लिया गया, फिर उसका धर्म परिवर्तन कर जबरन एक मुस्लिम शख्स के साथ निकाह कराने का मामला सामने आया था.


Also Read: पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, 15 साल की हिंदू लड़की का अपहरण करके कबूलवाया इस्लाम, जबरन कराया निकाह


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भारत पर जवाबी कार्रवाई की धमकी देने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति के बदले सुर, दवा पाते ही बोले- शानदार नेता हैं मोदी

Jitendra Nishad

पूरे विश्व के विश्वसनीय देशों में शामिल है भारत, लेकिन कारोबारी ब्रांडों की विश्वसनीयता सबसे कम

S N Tiwari

पाकिस्तान: नाबालिग हिंदू लड़की बोली- नहीं कबूल करना चाहती ‘इस्लाम’, अपहरण कर कराया गया था धर्मांतरण

BT Bureau