Breaking Tube
International

अमेरिका में अब तक 16 लाख लोगों का हुआ Covid-19 टेस्ट, ट्रंप बोले- आने वाले दिन होंगे कठिन

US President Donald Trump

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने दावा कर कहा कि देश में अब तक कुल 16 लाख (1.6 मिलियन) लोगों की कोरोनावायरस महामारी को लेकर जांच की गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने व्हाइट हाउस में रविवार को कोरोनावायरस टास्क फोर्स की न्यूज ब्रीफिंग के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप के हवाले से कहा, देशभर में मंगलवार तक तीन हजार सैन्य और पब्लिक हेल्थ वर्कर की तैनाती की जाएगी।


राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि फेडरल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के माध्यम से कुल 1,700 वेंटिलेटर सरकार ने कुछ राज्यों को दिए हैं। इसमें 500 न्यू जर्सी, 200 लुइसियाना, 600 इलिनोइस, 100 मैसाचुसेट्स, और 300 मिशिगन में वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि फेडरल गवर्नमेंट सोमवार को कई मौतों के साथ देश में कोरोनावायरस महामारी का केंद्र बन चुके न्यूयॉर्क स्टेट में 6 लाख एन95 रेस्पिरेटर्स मास्क भेजेगी। हालांकि, अब राज्य में मौत के मामलों में कमी आने लगी है।


Also Read: कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी से मांगी मदद


उन्होंने कहा, इसके अलावा गवर्नमेंट सफोक काउंटी, लॉन्ग आइलैंड में भी दो लाख एन95 मास्क भेजेगी। ट्रंप ने दोहराया कि वायरस के लगातार फैलने के कारण आने वाले दिन अमेरिकियों के लिए कठिन होंगे। उन्होंने कहा, यह संभवत: इस सप्ताह और अगले सप्ताह के बीच सबसे कठिन हफ्ता होगा और दुर्भाग्य से बहुत सारी मौतें देखने को मिलेंगी।


जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 3 लाख 37 हजार 620 हो गई है, जिनमें से 9,643 लोगों की मौत हुई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 2,118, नए मामलों में गिरावट

BT Bureau

पाकिस्तान की जालसाज़ी, भारत को टक्कर देने के लिए चीन की मदद से स्पेस भेजेगा अपने एजेंट

Satya Prakash

पाक मंत्री का टैलेंट देख लोग कर रहें हैं थू-थू, अपनी चैट को PM मोदी की बताकर बुरे फंसे फवाद हुसैन

S N Tiwari